Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया, फिर भी रोहित शर्मा की बराबरी नहीं कर पाए विराट कोहली

India vs West Indies भारत ने वेस्टइंडीज को T20I सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 11:42 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 11:42 AM (IST)
वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया, फिर भी रोहित शर्मा की बराबरी नहीं कर पाए विराट कोहली
वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया, फिर भी रोहित शर्मा की बराबरी नहीं कर पाए विराट कोहली

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies: भारत ने गयाना में खेले गए तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का इस सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। वर्ल्ड कप 2019 के बाद टीम इंडिया की ये पहली इंटरनेशनल सीरीज थी। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज को T20I सीरीज में 3-0 से करारी शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत के टी20 स्पेशलिस्ट कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। हालांकि, विराट कोहली बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में अभी रोहित शर्मा से काफी पीछे हैं। वहीं, अगर आइपीएल की बात करें तो विराट कोहली मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के आसपास भी नहीं भटकते। 

दरअसल, विराट कोहली ने साल 2017 से अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैचों में से सिर्फ 15 मैच जीते हैं। इस दौरान उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का जीत का प्रतिशत 62.50 रहा है। वहीं, साल 2017 से अब तक रोहित शर्मा को सिर्फ 15 मैचों में कप्तानी करने का मौका मिला है, जिसमें से उन्होंने 12 मुकाबले जीते हैं। इस दौरान टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 80 फीसदी रहा है।

हैरान करने वाली बात तो ये है कि रोहित शर्मा भारत के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने दो देशों के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। वहीं, विराट कोहली और एमएस धौनी सिर्फ एक-एक बार टीम इंडिया को तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जिता पाए हैं।  

Indian Captains To Whitewash Opponents (3-0) In T20I 

रोहित शर्मा - 2 सीरीज (बनाम श्रीलंका और वेस्टइंडीज)

विराट कोहली - 1 सीरीज (बनाम वेस्टइंडीज)

एमएस धौनी - 1 सीरीज (बनाम ऑस्ट्रेलिया)

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.