Move to Jagran APP

रोहित व विराट समेत तीन भारतीय खिलाड़ियों को इस दशक की बेस्ट वनडे टीम में किया गया शामिल

इस दशक की बेस्ट वनडे टीम में तीन भारतीय खिलाड़िओं को शामिल किया गया जबकि पाकिस्तान के किसी खिलाड़ी को इसमें जगह नहीं मिली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 10:55 AM (IST)
रोहित व विराट समेत तीन भारतीय खिलाड़ियों को इस दशक की बेस्ट वनडे टीम में किया गया शामिल
रोहित व विराट समेत तीन भारतीय खिलाड़ियों को इस दशक की बेस्ट वनडे टीम में किया गया शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। ODI team of the decade: अगर किसी को इस दशक की बेस्ट वनडे टीम का चयन करने के कहा जाए तो ये एक कठिन काम होगा, लेकिन स्पोर्ट्स साइट विजडन ने इस दशक की बेस्ट वनडे टीम का चयन किया। इस टीम के लिए जिन 11 खिलाड़ियों का चयन किया गया है उसमें तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जिन तीन भारतीय खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है उसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व विकेटकीपर-बल्लेबाज MS Dhoni शामिल हैं। 

loksabha election banner

इस दशक की बेस्ट वनडे टीम में रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर चुना गया है तो विराट कोहली तो तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर टीम में जगह दी गई है। वहीं इस टीम में महेंद्र सिंह धौनी को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है जो छठे नंबर पर बल्लेबाज करेंगे। टीम में दूसरे ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के हिटर डेविड वार्नर को शामिल किया गया है। विराट तीसरे स्थान पर हैं ही। 

विजडन की बेस्ट दशक वनडे टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को रखा गया है। इस टीम में इंग्लैंड के जोस बटलर भी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं जबकि छठे नंबर पर धौनी हैं। बांग्लादेश टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी इस टीम में जगह दी गई है। 

इस टीम में जिन गेंदबाजों को शामिल किया गया है उसमें श्रीलंका के गेंदबाज लसिथ मलिंगा, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट व ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क शामिल हैं। स्पिनर के तौर पर एकमात्र गेंदबाज शाकिब अल हसन हैं और वहीं टीम में एक मात्र ऑलराउंडर के तौर पर भी दिख रहे हैं। टीम में शुद्ध चार तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है जो एक से बढ़कर एक हैं। इस टीम में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, श्रीलंका के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई। 

विजडन के मुताबिक इस दशक की बेस्ट वनडे टीम-

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, महेंद्र सिंह धौनी, शाकिब अल हसन, लसिथ मलिंगा, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट, डेल स्टेन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.