Move to Jagran APP

Rohit Sharma: इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की प्लानिंग कर रहे रोहित शर्मा? 'हिटमैन' ने रिटायरमेंट को लेकर किया बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा का बल्ला इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दिनों जमकर बोल रहा है। हिटमैन क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं। बल्ले के साथ-साथ रोहित की कप्तानी भी लाजवाब रही है। इस बीच रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास को लेकर अपनी बात रखी है। भारतीय कप्तान ने बताया है कि अभी वो ऐसा कुछ नहीं सोच रहे हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Fri, 12 Apr 2024 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2024 04:15 PM (IST)
Rohit Sharma Retirement: रोहित ने रिटायरमेंट प्लान को लेकर किया बड़ा खुलासा।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma Retirement) की उम्र 36 साल हो चली है। हिटमैन ने पिछले साल भारत की धरती पर खेले गए विश्व कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने की पुरजोर कोशिश की। हालांकि, भारतीय फैन्स और रोहित की उम्मीदों को फाइनल में बड़ा झटका लगा, जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम खिताबी मुकाबले में बाजी मारने में सफल रही।

loksabha election banner

रोहित ने टूर्नामेंट में अपनी कप्तानी को लेकर जमकर वाहवाही बटोरी। रोहित की कैप्टेंसी में टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार शानदार रहा है। हालांकि, रोहित की सुविधाएं भारतीय टीम को कब तक मिल पाएंगी, यह बड़ा सवाल है। इस बीच, हिटमैन ने खुद अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

रोहित ने किया बड़ा खुलासा

रोहित शर्मा ने गौरव कपूर के शो 'ब्रेकफास्ट विद चैंपियन' में बातचीत करते हुए अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा खुलासा किया। भारतीय कप्तान ने कहा, "मैंने अभी रिटायरमेंट को लेकर ज्यादा सोचा नहीं है। हालांकि, मुझे नहीं पता कि जिंदगी कहां लेकर जाएगी। मैं इस समय अच्छा खेल रहा हूं, ऐसे में मैंने सोचा कि मैं आने वाले कुछ और साल खेलना जारी रखूंगा। मुझे नहीं पता। मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं और 2025 में डब्ल्यूटीसी का फाइनल भी खेला जाना है। उम्मीद करता हूं कि भारतीय टीम वहां पहुंचने में सफल रहेगी।"

यह भी पढ़ेंMI vs RCB: पांच विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खोला सफलता का राज, युवा गेंदबाजों को दिया गुरुमंत्र

वर्ल्ड कप की हार पर भी बोले रोहित

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा, "मेरे लिए 50 ओवर का वर्ल्ड कप असली विश्व कप है। हम उस वर्ल्ड कप को देखते हुए बड़े हुए हैं। सबसे ज्यादा जरूरी बात यह है कि वो घरेलू दर्शकों के बीच भारत में खेला जा रहा था। हम फाइनल से पहले बहुत अच्छा खेले। जब हम सेमीफाइनल जीते, तो मुझे लगा कि हम अब सिर्फ एक कदम दूर हैं।"

भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "हम सभी चीजें सही कर रहे थे। किस एक चीज की वजह से हम वर्ल्ड कप हारे? ऐसी कोई भी कमी मेरे दिमाग में नहीं आई। हम काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे। हम सभी का एक बुरा दिन होता है और शायद उसी दिन वही था। मुझे नहीं लगता कि हमने फाइनल में खराब क्रिकेट खेली। कुछ चीजें बस हमारे पक्ष में नहीं रहीं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.