Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने ठोकी वनडे करियर की 25वीं सेंचुरी, लेकिन पहली बार नहीं हुआ ऐसा

ICC Cricket World Cup 2019 टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच में अपने वनडे करियर का 25वां शतक जड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 12:04 AM (IST)
रोहित शर्मा ने ठोकी वनडे करियर की 25वीं सेंचुरी, लेकिन पहली बार नहीं हुआ ऐसा
रोहित शर्मा ने ठोकी वनडे करियर की 25वीं सेंचुरी, लेकिन पहली बार नहीं हुआ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच में अपने वनडे करियर का 25वां शतक जड़ा। बर्मिंघम के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मैच में रोहित शर्मा ने इस विश्व कप का तीसरा शतक और अपने वनडे करियर का 25वां शतक जड़ा। लेकिन, पहली बार ऐसा था जब रोहित शर्मा की इस शतकीय पारी में कोई छक्का शामिल नहीं था।

loksabha election banner

इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के भारत के सातवें मुकाबले में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने 109 गेंदों में 102 रन बनाए, जिसमें 15 चौके शामिल थे। रोहित शर्मा के वनडे करियर में ऐसा पहली बार था जब उन्होंने तीन अंकों में स्कोर बनाया हो और जिसमें छक्का शामिल ना हो। बता दें कि रोहित शर्मा वनडे मैच की एक पारी में 16 छक्के भी लगा चुके हैं। 

वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके रोहित शर्मा भारत की ओर से एमएस धौनी के बाद दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में 220 से ज्यादा छक्के लगा चुके हैं। यहां तक कि इसी वर्ल्ड कप में वे अब तक 7 छक्के लगा चुके हैं लेकिन रोहित शर्मा के इस शतक में एक भी छक्का शामिल नहीं था क्योंकि वे 300 से ज्यादा के स्कोर को चेज कर रहे थे लेकिन छक्का लगाने के चक्कर में आउट हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.