Move to Jagran APP

रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने के लिए तैयार

बुधवार 26 जनवरी को रोहित शर्मा ने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी सीरीज में वह खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वनडे और टी20 सीरीज में वह टीम की कप्तानी करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 06:00 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 06:00 PM (IST)
रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में कप्तानी करने के लिए तैयार
भारतीय स्पिनर आर अश्विन के साथ कप्तान रोहित शर्मा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट हो चुके हैं। बुधवार 26 जनवरी को उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली आगामी सीरीज में वह खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले रोहित चोटिल हो गए थे और इसी वजह से उनको चयनकर्ताओं ने दौरे से दूर रखा था।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज रोहित अब वनडे में फुट टाइम कप्तान के तौर पर पहली बार उतरने को तैयार हैं। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले टीम का नया कप्तान बनाया गया था। चोटिल होने की वजह से वह दौरे पर नहीं जा सके और वनडे में केएल राहुल को टीम की कमान दी गई। इस सीरीज में भारत तीनों ही वनडे हार गया और क्लीन स्वीप के कलंक के साथ राहुल के कप्तानी की शुरुआत हुई।

भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 मैचों की सीरीज में खेलने वाली है। इन दोनों ही फार्मेट में रोहित को टीम की कप्तानी करनी है। बुधवार को हुए फिटनेस टेस्ट में रोहित ने हर तरह के टेस्ट को पास कर सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध कराया। चोटिल होने के बाद से ही वह बैंगलोर के रिहैब में थे जहां उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। सभी वनडे मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। वहीं तीन टी20 मैचों की सीरीज के सारे मुकाबले की मेजबानी का जिम्मा कोलकाता के इडेन गार्डन्स स्टेडियम को दिया गया है। टी20 मुकाबले 6 फरवरी, 9 फरवरी और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। टी20 मैच 16 फरवरी, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.