Move to Jagran APP

युवराज के संन्यास पर भावुक हुए हिटमैन रोहित शर्मा, कहा- 'एक बेहतर विदाई के थे हकदार!'

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने भी युवराज सिंह के लिए एक भावुक ट्वीट किया।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 09:25 AM (IST)
युवराज के संन्यास पर भावुक हुए हिटमैन रोहित शर्मा, कहा- 'एक बेहतर विदाई के थे हकदार!'
युवराज के संन्यास पर भावुक हुए हिटमैन रोहित शर्मा, कहा- 'एक बेहतर विदाई के थे हकदार!'

मुंबई, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। जैसे ही युवराज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये फैसला सुनाया, सोशल मीडिया पर संदेशों की बारिश हो गई। 

loksabha election banner

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने भी युवराज सिंह के लिए एक भावुक ट्वीट किया। उन्होंने युवी के उतार-चढ़ाव भरे करियर की सराहना की और कहा कि 17 साल के बेहतरीन क्रिकेट करियर के बाद ये खिलाड़ी एक बेहतर विदाई का हकदार था। 

रोहित शर्मा ने सोमवार को युवराज सिंह के लिए ट्वीट कर लिखा, "जब आपके पास वो चीज नहीं रहती, तभी आपको उसकी कमी का अहसास होता है। बहुत सारा प्यार मेरे भाई। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे।"

 युवराज ने भी उनके ट्वीट के जवाब में कहा, "तुम जानते हो मैं अंदर से कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारा प्यार मेरे भाई...वर्ल्ड कप में लेजेंड बनों।" 

 युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 1900 रन तो, वनडे में 8701 रन बनाए। युवी, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे उन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों में से हैं जिन्हें एक अच्छी विदाई नहीं मिल सकी। अपने संन्यास के बारे में बताते हुए युवराज ने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने उनसे वादा किया था कि अगर वह यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें विदाई मैच दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया और विदाई मैच कभी नहीं हुआ।

Yuvraj Singh का इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, बोले- खेल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया

Yuvraj Singh के संन्‍यास पर बोले दिग्‍गज- युवराज तेरे जैसा कोई नहीं

37 साल के इस तूफानी खिलाड़ी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच साल 2017 में खेला था। सौरव गांगुली की कप्तानी में युवराज सिंह ने बुलंदियों को छुया। गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, " प्यारे युवी...हर अच्छी चीज़ का अंत हो जाता है...और यह एक अद्भुत बात है...तुम मेरे भाई की तरह थे...सारे देश को तुम पर फख्र है। एक शानदार करियर के लिए बधाई...बहुत सारा प्यार।"

आपको बता दें, वर्ल्ड कप 2011 में भारत की खिताबी जीत में 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' रहे और कैंसर पर विजय पाने वाले भारतीय क्रिकेट के युवराज सिंह  ने क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा की। भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, कप्तान विराट कोहली, बीसीसीआई, पूर्व और मौजूदा भारतीय खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर चुके क्रिकेटर युवराज सिंह को अपनी शुभकामनाएं दी हैं। 

आंकड़े: वनडे, टेस्ट या T-20... युवराज सिंह ने जब भी खेला, सबको धो डाला

Yuvraj Singh ने किए हैं वो 4 कारनामे जो आजतक कोई भी खिलाड़ी नहीं कर सका 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.