Move to Jagran APP

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन में इन दो भारतीय को मिली जगह, विराट व Dhoni बाहर

Wisden all time Mens Cricket World Cup XI विजडन ने अब ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन टीम का एलान किया है जिसमें सिर्फ दो भारतीय बल्लेबाजों को शामिल किया गया है। विराट व धौनी को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 04:05 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 04:05 PM (IST)
विजडन की ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन में इन दो भारतीय को मिली जगह, विराट व Dhoni बाहर
रोहित शर्मा को विजडन ने अपनी ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन टीम में चुना (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Wisden all time Mens Cricket World Cup XI: विजडन ने अब ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन का किया है जिसमें सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। इस टीम में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान एम एस धौनी व मॉर्डन डे के सबसे बेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली अपना जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। भारत की तरफ से इस टीम में दो खिलाड़ियों को जगह दी गई है और दोनों ही बल्लेबाज हैं। वहीं किसी भी भारतीय गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। पाकिस्तान का एक खिलाड़ी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहा है। 

loksabha election banner

सचिन व रोहित को विजडन ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन टीम में मिली जगह

विजडन ने जिस टीम का चयन किया है उसमें ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का चयन किया गया है। तीसरे नंबर के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को चुना गया है जो इस टीम के कप्तान भी बनाए गए हैं। इस टीम में बल्लेबाजी के लिए चौथे नंबर पर कुमार संगकारा को रखा गया है जबकि पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज विव रिचर्ड्स को शामिल किया गया है। 

इस टीम में साउथ अफ्रीका के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर रखा गया है तो वहीं सातवें स्थान पर ऑलराउंडर लांस क्लूजनर हैं। क्लूजनर तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जो साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हैं। इस टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम जबकि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्ग्रा शामिल किए गए हैं। वहीं इस टीम में शुद्ध स्पिनर के तौर पर श्रीलंका के पूर्वल ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हैं। 

विजडन की ऑल-टाइम मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप इलेवन-

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, रिकी पोंटिंग (कप्तान), कुमार संगकारा, विव रिचर्ड्स, एबी डिविलियर्स, लांस क्लूजनर, वसीम अकरम, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्ग्रा, मुथैया मुरलीधरन। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.