Move to Jagran APP

रोहित शर्मा और MS Dhoni की कप्तानी एक जैसी, मिलते हैं ये सारे गुण- सुरेश रैना

सुरेश रैना ने साफ तौर पर कहा कि उन्हें रोहित शर्मा की कप्तानी काफी पसंद है और उनमें MS Dhoni जैसी कई खूबियां हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 01:36 PM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 01:36 PM (IST)
रोहित शर्मा और MS Dhoni की कप्तानी एक जैसी, मिलते हैं ये सारे गुण- सुरेश रैना
रोहित शर्मा और MS Dhoni की कप्तानी एक जैसी, मिलते हैं ये सारे गुण- सुरेश रैना

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा इस वक्त भारतीय वनडे और टी20 टीम के उप-कप्तान हैं और उन्हें किसी मैच या सीरीज में कप्तानी तभी करने को मिलती है जब विराट कोहली किसी वजह से उस मैच या फिर सीरीज से बाहर हों। वैसे तो रोहित ने काफी कम मौकों पर टीम इंडिया की कप्तानी की है, लेकिन उन्होंने जब-जब टीम की कमान संभाली है ज्यादातर मैचों में वो सफल रहे हैं। पिछले एशिया कप में रोहित ने टीम की कमान संभाली थी और भारत को विजेता बनाया था। 

prime article banner

रोहित शर्मा को भी बेहद शांत और कूल कप्तान माना जाता है। उनकी कप्तानी और कितनी लाजवाब है इसका उदाहरण आइपीएल है जहां वो MS Dhoni से भी आगे हैं। ऐसा माना जाता है कि रोहित भी धौनी की तरह ही कप्तानी के वक्त मैदान पर बेहद शांत रहते हैं और अपना फैसला खुद करने में विश्वास करते हैं। रोहित की कप्तानी विराट की कप्तानी से काफी अलग दिखती है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर टीम इंडिया के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि वो जिस तरह से खिलाड़ियों को अपना बेस्ट देने के लिए प्रेरित करते हैं और उनका जो शांत स्वभाव है वो काफी कुछ धौनी की तरह है। रोहित की कप्तानी माही से काफी मिलती है। रैना ने कहा कि रोहित के बारे में मुझे सबसे ज्यादा जो बात पसंद है वो ये कि उन्हें पता है कि वो जब भी बल्लेबाजी करने के लिए जाएंगे रन बनाएंगे। उनका ये दृष्टिकोण आत्मविश्वास टीम के अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरित करता है साथ ही साथी खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को भी मिलता है। रोहित बिल्कुल बिंदास रहते हैं और ज्यादा चिंता नहीं करते। 

रोहित की बेहतरीन कप्तानी का जिक्र करते हुए रैना ने बताया कि एक मैच में मैंने देखा था कि विकेट बिल्कुल ही पाटा था और पिच को देखते हुए उन्होंने शानदार बदलाव टीम में किए थे। वहीं मैच के बीच में उन्होंने बेहतरीन बदलाव करते हुए दवाब हटाया। इससे साफ लग रहा था कि वो सारे फैसले खुद कर रहे थे। एक कप्तान के तौर पर उन्हें क्या करना है ये बिल्कुल साफ नजर आ रहा था। वैसे एक कप्तान की हैसियत से ज्यादा खिताब जीतें तो इसमें कोई हैरानी नहीं होगी। वैसे रोहित आइपीएल में मुंबई के लिए चार खिताब जीत चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.