Move to Jagran APP

सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए रिषभ पंत, इस खिलाड़ी ने संभाली विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

मैच में बतौर विकेटकीपर खेल रहे पंत को बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर चोट लगी थी। भारतीय पारी के 85वें ओवर में कमिंस की तेज रफ्तार गेंद सीधी कोहनी पर जा लगी। दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए साहा ने पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:14 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 10:59 AM (IST)
सिडनी टेस्ट में चोटिल हुए रिषभ पंत, इस खिलाड़ी ने संभाली विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा -फोटो ट्विटर पेज ICC

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन बड़ा झटका लगा। मैच के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत चोटिल हो गए और उनको मैच से बाहर बैठना पड़ा। पैट कमिंस की तेज रफ्तार गेंद पर पंत को चोट सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में चोट लगी। इसके बाद वह दो रन बनाकर आउट हो गए और उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। दूसरी पारी में फील्डिंग के लिए साहा ने पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।

loksabha election banner

भारतीय टीम के लिए सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में रिद्धिमान साहा विकेटकीपर की भूमिका निभाने मैदान पर उतरे। मैच में बतौर विकेट कीपर खेल रहे रिषभ पंत को बल्लेबाजी के दौरान कोहनी पर चोट लगी थी। भारतीय पारी के 85वें ओवर में कमिंस की तेज रफ्तार गेंद सीधी कोहनी पर जा लगी। इसके बाद पंत दर्द में नजर आए फिजियो ने तुरंत आकर उनको इससे राहत देने की कोशिश की।

पंत की कोहनी पर एक पैच लगाया गया लेकिन वह ज्यादा देर बल्लेबाज नहीं कर पाए। महज दो रन और बनाने के बाद वह आउट होकर वापस लौट गए। फिजियो जब पंत के कोहनी पर पैच लगा रहे थे तो जहां पर गेंद लगी थी वह हिस्सा फूला हुआ नजर आ रहा था। इस बात से उनको लगी चोट का अंदाजा लगाया जा सकता था। पंत ने पहली पारी में 67 गेंद पर 4 चौके की मदद के 36 रन की पारी खेली। 

पंत की जगह साहा करने आए विकेटकीपिंग

चोटिल होकर मैच से बाहर जाने के बाद पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी अनुभवी रिद्धिमान साहा ने संभाली। ऑस्ट्रेलिया जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो टीम इंडिया के साथ मैदान पर साहा विकेटकीपिंग ग्लब्स पहने आते नजर आए।

ये भी पढ़: - पैट कमिंस की तेज रफ्तार गेंद पर चोटिल हुए रिषभ पंत, रोकना पड़ गया खेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.