Move to Jagran APP

रिषभ पंत को नहीं खराब फॉर्म की चिंता, महेंद्र सिंह धौनी के साथ दुबई में कर रहे पार्टी!

रिषभ पंत के पास श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले अपनी गेम पर काम करने का पर्याप्त समय था लेकिन वो पार्टी कर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 04:46 PM (IST)Updated: Thu, 26 Dec 2019 05:08 PM (IST)
रिषभ पंत को नहीं खराब फॉर्म की चिंता, महेंद्र सिंह धौनी के साथ दुबई में कर रहे पार्टी!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक में खेले गए वनडे मैच में कुल चार कैच छोड़े थे। इंडीज के खिलाफ टी20 व वनडे सीरीज में रिषभ पंत की विकेटकीपिंग साधारण ही रही थी। इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं रही। वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खत्म होने के बाद भारत को अब श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज 6 जनवरी से खेलना है। यानी इन दोनों सीरीज के बीच काफी वक्त था जिसमें रिषभ अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी पर काम कर सकते थे, लेकिन वो दुबई में पार्टी कर रहे हैं। 

loksabha election banner

रिषभ पंत की धौनी के साथ कुछ तस्वीरें वायरल हुईं है जिसमें दिख रहा है कि वो दुबई में क्रिसमस पार्टी कर रहे हैं। अब सवाल ये है कि रिषभ पंत की खेल में जब खामी है तो वो कैसे पार्टी कर सकते हैं। अगर उनका प्रदर्शन अच्छा होता तो शायद बात कुछ और थी, लेकिन यहां कहानी थोड़ी अलग है। 

इस वक्त भारतीय टीम के कई खिलाड़ी जैसे की शिखर धवन, ईशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे व केदार जाधव जैसे खिलाड़ी रणजी टूर्नामेंट खेल रहे हैं ताकि वो अपने प्रदर्शन में और निखार ला सकें, लेकिन रिषभ को अपने प्रदर्शन की लगता है कोई चिंता ही नहीं है और वो पार्टी करने में व्यस्त हैं। अगर रिषभ इस खाली वक्त में रणजी मैच खेलते तो जरूर उनके खेल में निखार आता। 

साल 2019 की बात करें तो रिषभ पंत ने कुल 12 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.72 की औसत से कुल 305 रन बनाए हैं। इस साल उन्होंने वनडे में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया। टी 20 में तो उनकी बल्लेबाजी और भी खराब रही। इस साल 15 पारियों में उन्होंने 21 की औसत से कुल 252 रन बनाए हैं।

इस पूरे साल रिषभ पंत अपना विकेट गैरजिम्मेदाराना तरीके से विरोधी टीम को गिफ्ट करने के लिए मशहूर रहे। वैसे वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने दो अच्छी पारियां खेली और तीन मैचों में 117 रन बनाए, पर विकेटकीपिंग में उनका हाल काफी खराब रहा। आलम ये रहा कि भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को यहां तक कहना पड़ा कि वो अगले टी 20 विश्व कप में विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल को भी विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.