Move to Jagran APP

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद रवींद्र जडेजा ने फिर खेली भारत के लिए शानदार पारी, जीता दिल

Ind vs WI रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारी के दम पर टीम इंडिया का पहली पारी में स्कोर 297 तक पहुंचा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 01:36 AM (IST)
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद रवींद्र जडेजा ने फिर खेली भारत के लिए शानदार पारी, जीता दिल
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद रवींद्र जडेजा ने फिर खेली भारत के लिए शानदार पारी, जीता दिल

 नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में जहां एक तरफ कई भारतीय बल्लेबाज ज्यादा अच्छा नहीं कर पाए वहां पर भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल की पारी खेली। जडेजा ने एक अच्छी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 297 तक पहुंचाया। जडेजा ने अहम वक्त पर टीम के लिए एक शानदार पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। 

loksabha election banner

रवींद्र जडेजा की अर्धशतकीय पारी

जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पारी पारी में टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 112 गेंदों का सामना किया और 58 रन बनाए। जडेजा की  पारी में 6 चौक व एक छक्का शामिल था। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाए जडेजा ने ईशांत शर्मा के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 60 रन की अहम साझेदारी की। उनकी ये पारी इस वजह से भी खास रही क्योंकि निचले क्रम पर उन्होंने काफी देर तक टिककर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 300 के बेहद नजदीक पहुंचा दिया। जडेजा ने विश्व कप सेमीफाइनल में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ कमाल की पारी खेली थी और 77 रन बनाते हुए क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया था। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें वनडे और टी 20 सीरीज में बल्लेबाजी का मौका जरूर मिला था पर वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे, लेकिन पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने बेहद अहम मौके पर ऐसी पारी खेलकर दिखा दिया कि वो बल्लेबाजी में क्या कुछ कर सकते हैं। जडेजा ने बल्लेबाजी के लिए एक कठिन विकेट पर ये पारी खेली। 

2019 में लगातार दूसरा अर्धशतक

इस वर्ष रवींद्र जडेजा अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उस टेस्ट मैच की पहली पारी में भी उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ 114 गेंदों का सामना करते हुए 81 रन बनाए थे। अब इस वर्ष दूसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.