Move to Jagran APP

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री बोले- हमें इंसानियत का वर्ल्ड कप जीतना है

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि हमें कोरोना वायरस को मात देनी है और इंसानियत का वर्ल्ड कप जीतना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 12:29 PM (IST)
भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री बोले- हमें इंसानियत का वर्ल्ड कप जीतना है
भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री बोले- हमें इंसानियत का वर्ल्ड कप जीतना है

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को लोगों से कहा है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए घर पर रहिए और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखिए। रवि शास्त्री ने कोरोना वायरस महामारी को 'सभी विश्व कपों की मां' करार दिया है। शास्त्री ने लोगों से निवेदन किया है कि कोरोना वायरस बीमारी को मिलकर हराना है और इंसानियत का वर्ल्ड कप हमें जीतना है।

loksabha election banner

दरअसल, रवि शास्त्री ने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और क्रिकेट का उदाहरण देते हुए लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने की अपील की है। शास्त्री ने लोगों को ये बताने की कोशिश की है कि कोविड 19 महामारी कितनी खतरनाक है। शास्त्री ने कहा है, "जहां तक मैं जानता हूं, खेल आपको जीवन के ऐसे सबक सिखाते हैं जिन्हें आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ाने के लिए लागू कर सकते हैं।"

"आज COVID 19 ने हमें एक ऐसी स्थिति में डाल दिया है, जहां हम अपनी पीठ दीवार की तरफ कर लेते हैं। इस कोरोना वायरस का मुकाबला करना एक विश्व कप का पीछा करना है जहां आप इसे जीतने की कोशिश में अपना सब कुछ दांव पर लगा देते हैं। जो चीज आपको घूर रही है वह कोई साधारण विश्व कप नहीं है। यह सभी विश्व कपों की मां है जहां न केवल ग्यारह खेल रहे हैं, बल्कि 1.4 बिलियन लोग खेल के मैदान में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।" उन्होंने आगे कहा।

रवि शास्त्री ने अपने इस वीडियो में ये भी कहा है, "दोस्तों हम इसे जीत सकते हैं। उसके लिए, हमें कुछ मूल बातों का पालन करना होगा। प्रधानमंत्री जिस तरह से देश को आगे ले जा रहे वो तारीफ के काबिल है, क्योंकि बाकी देश इसमें पिछड़ गए हैं। आपको उन आदेशों का पालन करना होगा जो ऊपर से आते हैं: चाहे वह केंद्र हो, राज्य हो या फ्रंटलाइन वर्कर्स जो अपनी जान जोखिम में डाल कर काम कर रहे हैं।"

शास्त्री ने कहा है आपको दो आदेश मानने हैं एक तो घर पर रहना और दूसरा शारीरिक दूरी बनाए रखना। उन्होंने कहा है, "यह आसान नहीं है, लेकिन इस खेल को जीतने के लिए आपको दर्द के माध्यम से श्रृंखला को तोड़ना होगा और फिर इसका लाभ पाना होगा। चलो गोस्तो! इसे साथ मिलकर करते हैं। हमें 1.4 बिलियन के बल के साथ इसे बाहर निकलना चाहिए और इस कोरोना को हराकर मानवता के विश्व कप पर अपना कब्जा जमाना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.