Move to Jagran APP

अफगानिस्तान के T20 World cup टीम की घोषणा के तुरंत बाद राशिद खान ने छोड़ी कप्तानी, क्रिकेट बोर्ड को खुली चेतावनी

टीम चयन में राशिद को शामिल नहीं किया गया था । स्टार स्पिनर इस बात से बेहद नाराज हैं और एक पोस्ट लिखते हुए अपना दुख जताया। उन्होंने लिखा कि कप्तान होने के नाते मुझे टीम चयन का हिस्सा होना चाहिए। एसीबी ने मुझे इसमें शामिल नहीं किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 12:10 AM (IST)
अफगानिस्तान के T20 World cup टीम की घोषणा के तुरंत बाद राशिद खान ने छोड़ी कप्तानी, क्रिकेट बोर्ड को खुली चेतावनी
अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान का इस्तीफा फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आइसीसी टी20 विश्व कप से पहले जोरदार झटका लगा है। टी20 टीम की घोषणा होने के कुछ देर बाद ही कप्तान राशिद खान ने अपने पद को छोड़ने की घोषणा कर दी। सोशल मीडिया पर इस बात की खबर आने के बाद से ही हंगामा मचा हुआ है। अफगानिस्तान में इस वक्त हालात ठीक नहीं चल रहे हैं ऐसे में विश्व कप जैसे बड़े मुकाबले से ठीक पहले कप्तान का पद से हटना टीम और बोर्ड के लिए बड़ा झटका है।

loksabha election banner

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से गुरुवार को शाम टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की गई। टीम चयन में राशिद को शामिल नहीं किया गया था, ना ही उनकी सहमति ली गई। राशिद ने अपनी कप्तानी छोड़ने की बात ट्वीट करते हुए साझा की। उन्होंने एक पोस्ट करते हुए लिखा, "एक कप्तान और जिम्मेदारी नागरिक होने के नाते टीम सलेक्शन में शामिल होना मेरा हक है। सलेक्शन कमेटी और एसीबी ने मेरी सहमति नहीं ली जिस टीम की घोषणा एसीबी मीडिया द्वारा की गई है। मैं अफगानिस्तान के टी20 टीम के कप्तान के पद को तत्कालिक प्रभाव से छोड़ने का फैसला ले रहा हूं। अफगानिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए हमेशा ही गर्व की बता रही है।"

स्टार स्पिनर खुले तौर पर क्रिकेट बोर्ड को यह चेतावनी दे डाली कि अगर उनको टीम का कप्तान बनाए रखना है तो फिर टीम चयन में भी उनकी भागेदारी होनी चाहिए। क्रिकेट बोर्ड ने बिना कप्तान को बताए टीम चयन की घोषणा की ऐसे में चयन समिति और क्रिकेट बोर्ड दोनों पर ही सवाल खड़ा होना लाजमी है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रात 10 बजे के बाद सोशल मीडिया पर राशिद खान की तस्वीर के साथ पूरी विश्व कप टीम की घोषणा की। इस टीम के ऐलान से राशिद खुश नहीं नजर आए। 

अफगानिस्तान की टीम

राशिद खान, रहमनउल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतउल्लाह जाजाई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मुहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतउल्लाह शाहिदी, मुहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हमीद हसन, शराफुद्दीन अशरफ, दौलत जादरान, शापूर जादरान और कैस अहमद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.