Move to Jagran APP

World Cup से पहले अफगान क्रिकेट में कप्तानी की कलह समाप्त, राशिद-नबी ने उठाए थे सवाल

World Cup 2019 के लिए अफगानिस्तान टीम का एलान होने के बाद अफगान क्रिकेट में भूचाल आ गया था। लेकिन अब अफगान क्रिकेट में कप्तानी की कलह समाप्त हो गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 05:04 PM (IST)
World Cup से पहले अफगान क्रिकेट में कप्तानी की कलह समाप्त, राशिद-नबी ने उठाए थे सवाल
World Cup से पहले अफगान क्रिकेट में कप्तानी की कलह समाप्त, राशिद-नबी ने उठाए थे सवाल

नई दिल्ली, पीटीआइ। पिछले ही महीने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अफगानिस्तान की टीम का एलान हुआ था। लेकिन, बोर्ड द्वारा वर्ल्ड कप से पहले कप्तान बदले जाने के लेकर कई खिलाड़ी नाराज हो गए थे। राशिद खान और मोहम्मद नबी ने तो इस फैसले को चुनौती दे डाली थी। हालांकि, मंगलवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी के जाहिर कर दिया है उन्होंने सभी को मना लिया है कि क्यों असगर अफगान से कप्तानी छीनी गई। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान के चीफ सेलेक्टर दावलत खान अहमदजई ने मंगलवार को इस बारे में स्पष्ट किया है कि वनडे कप्तान असगर अफगान को वर्ल्ड कप से पहले अप्रत्याशित रूप से कैसे हटाया? अहमदजई ने कहा है कि ये निर्णय टीम के भविष्य को सोचकर लिया गया है। दावलत खान अहमदजई की अध्यक्षता वाले  तीन सदस्यों के सलेक्शन पैनल ने पिछले महीने तीनों फॉर्मेट के कप्तान नियुक्त किए थे। इस दौरान अफगान बोर्ड ने वर्ल्ड कप के लिए गुलबदीन नैब को कप्तान बनाया था, जिस पर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने सवाल उठाए थे। 

इस बारे में अहमदजई ने कहा है, "हम इस समय ना तो असगर अफगान की कप्तानी और ना ही किसी और की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीत सकते हैं। हम ने इस वर्ल्ड कप को नहीं बल्कि 2023 के वर्ल्ड कप को सोचकर ये फैसला लिया है। हम यहां हर टीम से मैच खेलेंगे। ऐसे में नए कप्तान गुलबदीन नैब के लिए ये अपने आप को तैयार करने के लिए अच्छा मौका है।"

अहमदजई ने सवाल-जवाब के दौरान ये बताया कि राशिद खान और मोहम्मद नबी ने भी आपकी(रिपोर्टर्स) तरह सवाल उठाए थे। हमने इसको प्रोफेशनली हैंडल किया और उन को भरोसा दिलाया कि ये सही समय है कि असगर अफगान को कप्तानी से मुक्त कर देना चाहिए। बता दें कि बोर्ड ने गुलबदीन नैब को वनडे, राशिद खान को टी20 और रहमत शाह को टेस्ट का कप्तान बनाया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.