Move to Jagran APP

भारत-अफगानिस्तान ODI XI का चयन किया चहल व राशिद खान ने, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

युजवेंद्रा चहल और राशिद खान ने मिलकर India-Afghanistan ODI XI का चयन किया जिसमें कई दिग्गजों को शामिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 09:03 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 09:03 PM (IST)
भारत-अफगानिस्तान ODI XI का चयन किया चहल व राशिद खान ने, इन खिलाड़ियों को किया शामिल
भारत-अफगानिस्तान ODI XI का चयन किया चहल व राशिद खान ने, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

कोेलकाता, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज रिषभ पंत के पास क्रिकेट के हर शॉट हैं और अगर वो लय में होते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है। रिषभ पंत के बारे में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने ये बातें कहीं। राशिद खान ने रिषभ पंत का सामना साल 2015 में अंडर 19 ट्राई सीरीज में किया था। ये ट्राई सीरीज साल 2016 में बांग्लादेश में खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप से पहले खेली गई थी। 

loksabha election banner

राशिद खान ने बताया कि रिषभ पंत ने उनकी पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए और चौथी गेंद वो मिस कर गए। हालांकि उन्होंने शॉट लगाया था, लेकिन टाइमिंग सही नहीं होने की वजह से वो गेंद शॉर्ट मिडविकेट पर गिर गई थी। हमारे गेंदबाज असहाय नजर आ रहे थे और वो अपने हाथ अपने सिर पर रखे नजर आ रहे थे। मैं सोच रहा था कि उन्हें आउट करने के लिए क्या करना चाहिए। राशिद खान ने ये बातें इंस्टाग्राम चैट के दौरान भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल से कही। 

राशिद खान ने कहा कि उनकी किताब में हर तरह का शॉट है और वो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंद करना काफी मुश्किल है। हालांकि रिषभ पंत कई मौके मिलने के बावजूद टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने में कामयाब नहीं रहे हैं। वहीं गेंदबाजी करने की कला के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े हिट्स लगाने वाले बल्लेबाज जैसे कि कैरेबियाई बल्लेबाजों को अगर आउट करना है तो उन्हें भ्रमित करो। उन्हें कभी गेंद उपर पिच मत कराओ नहीं तो वो क्लीयर बाउंड्री लगा देंगे। उन्हें हमेशा बैकफुट पर खिलाने की कोशिश करो और अपनी गलत और लेग स्पिन गेंद से भ्रमित करो। मैं हमेशा उनके खिलाफ इसे मिक्स करने की कोशिश करता हूं।

राशिद खान साल 2017 में पहली बार आइपीएल का हिस्सा बने थे और हैदराबाद की टीम ने उन्हें खरीदा था। वो अफगानिस्तान की तरफ से इस लीग में खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, आंद्रे रसेल और क्रिस गेल की तारीफ की और कहा कि इन्हें भी गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। राशिद ने बताया कि वो एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर कभी भी गेंदबाजी करना पसंद नहीं करते हैं क्योंकि वो ग्राउंट छोटा है और बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग जैसा है। 

राशिद खान और युजवेंद्रा चहल ने मिलकर भारत-अफगानिस्तान वनडे इलेवन का चयन किया जिसमें इन खिलाड़ियों को जगह दी। 

चहल व राशिध की भारत-अफगानिस्तान वनडे इलेवन-

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, केएल राहुल, एम एस धौनी, हार्दिक पांड्या/मोहम्मद नबी, राशिद खान/युजवेंद्रा चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मजीब उर हरमान। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.