Move to Jagran APP

CAB को लेकर विरोध प्रदर्शन और कर्फ्यू, असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच रद

Citizenship Amendment Bill (CAB) 2019 नागरिकता संशोधन बिल को लेकर असम और त्रिपुरा में काफी प्रदर्शन हो रहा है जिसके कारण रणजी ट्रॉफी के मैच रद कर दिए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 10:44 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 10:44 AM (IST)
CAB को लेकर विरोध प्रदर्शन और कर्फ्यू, असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच रद
CAB को लेकर विरोध प्रदर्शन और कर्फ्यू, असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच रद

नई दिल्ली, पीटीआइ। Citizenship Amendment Bill (CAB) 2019: लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) पास हो गया। इस बिल को लेकर असम और त्रिपुरा समेत कई जगह काफी प्रदर्शन हो रहा है। यहां तक कुछ स्थानों पर कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। इसी की चपेट में  रणजी ट्रॉफी के कुछ मैच भी आ गए हैं, जो बीसीसीआइ ने रद कर दिए हैं। 

loksabha election banner

गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी दी है कि असम और त्रिपुरा में होने वाले रणजी ट्रॉफी के मैच प्रदर्शन और कर्फ्यू के कारण रद कर दिए गए हैं। इन दोनों राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल के पास होने के बाद से प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए हैं। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से असम और त्रिपुरा में होने वाले मैचों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

गुवाहटी और अगरतला में खेले जा रहे थे मैच 

मौजूदा समय में गुवाहटी के Barsapara Cricket Stadium में असम और सर्विसेज टीम के बीच रणजी ट्रॉफी का मैच खेला जा रहा है, जिसका आज आखिरी दिन है। उधर, असम की राजधानी अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में त्रिपुरा और झारखंड की टीम के बीच मैच खेला जा रहा है। हालांकि, चौथे दिन ये दोनों ही मुकाबले शुरू नहीं हो सके हैं। माना जा रहा है ये मुकाबले रद हो सकते हैं। 

बीसीसीआई की आधिकारिक बेवसाइट पर भी इन दो मैचों के शुरू होने की कोई जानकारी नहीं है। वहीं, मैच अपने निर्धारित समय के साथ शुरू हो गए हैं, जो देश के अन्य स्थानों पर खेले जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन बिल का ग्रहण क्रिकेट पर भी पड़ा है। इतना ही नहीं, गुवाहटी में बुधवार की रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अलावा असम के मुख्यमंत्री खुद एयरपोर्ट पर फंस गए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.