Move to Jagran APP

रणजी के सफल गेंदबाज का पुणे वारियर्स संग करार

रणजी ट्राफी में इस सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ईश्वर पांडे को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। पुणे वारियर्स ने उनके साथ करार करते हुए आइपीएल टीम में शामिल कर लिया है। तेज गेंदबाज ईश्वर पहली बार आइपीएल में खेलते नजर आएंगे।

By Edited By: Published: Thu, 24 Jan 2013 03:39 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2013 03:39 PM (IST)
रणजी के सफल गेंदबाज का पुणे वारियर्स संग करार

नई दिल्ली। रणजी ट्राफी में इस सत्र में सर्वाधिक विकेट लेने वाले ईश्वर पांडे को लगातार बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है। पुणे वारियर्स ने उनके साथ करार करते हुए आइपीएल टीम में शामिल कर लिया है। तेज गेंदबाज ईश्वर पहली बार आइपीएल में खेलते नजर आएंगे।

prime article banner

रणजी ट्राफी में मध्य प्रदेश की तरफ से खेलने वाले गेंदबाज ईश्वर अभी भी 48 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। हालांकि उनकी टीम रणजी ट्राफी के नॉकआउट स्पर्धा में क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। जिस कारण ईश्वर अपने विकेटों का इजाफा नहीं कर पाए। उन्होंने महज आठ मैचों में 48 विकेट झटके थे। पुणे के साथ करार से खुश ईश्वर ने कहा, मैं खुश हूं कि मेरे शानदार प्रदर्शन का ईनाम मुझे मिला। मेरा मकसद अब पुणे वारियर्स के बढि़या करना और अंतिम एकादश में जगह पक्की करने पर है। मेरे जैसे क्रिकेटरों के लिए आइपीएल खुद को साबित करने का एक बेहतरीन माध्यम है। इस तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत-ए की ओर से खेलते हुए किफायती गेंदबाजी की और 29 रन देकर एक विकेट झटके। उन्होंने कहा, कि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच जोई डावेस का भी सुझाव उनके लिए बड़ा उपयोगी साबित हुआ। ईश्वर के लिए पुणे के मुख्य कोच एडन डोनाल्ड से मिलने का मौका मिलना सपना सच होने जैसा है।

दूसरी ओर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आइपीएल के आगामी सत्र के लिए केरल के प्रतिभावान तेज गेंदबाज संदीप वारियर के साथ करार किया है। केरल क्रिकेट संघ [केसीए] ने बताया कि अनुबंध एक साल का होगा। 21 वर्षीय संदीप ने मौजूदा सत्र में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया और पांच मैचों में 24 विकेट हासिल किए। संदीप को इस साल बीसीसीआइ के तेज गेंदबाजों की अकादमी के लिए भी चुना गया था।

दो घरेलू मैच रायपुर में खेलेगी दिल्ली

अप्रैल-मई में होने वाले आइपीएल-छह में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपने दो घरेलू मैच रायपुर में खेलेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए राजकोट और अहमदाबाद को जयपुर के विकल्प के रूप में चुना गया है। आइपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बुधवार को इस टी-20 लीग की संचालन परिषद की बैठक के बाद कहा, दिल्ली डेयरडेविल्स ने रायपुर में मैच करवाने का आग्रह किया था और इसलिए हमने उनके दो मैच रायपुर में करवाने का फैसला किया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ भी आइपीएल मैच करवाने का इच्छुक था इसलिए हमने उन्हें मेजबानी सौंप दी। राजस्थान क्रिकेट संघ और राज्य की खेल परिषद के बीच मतभेदों के कारण जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आइपीएल मैचों के आयोजन को लेकर आशंका बनी हुई है। बीसीसीआइ इन मैचों का आयोजन अहमदाबाद और राजकोट में करवाने की तैयारी में है। शुक्ला ने कहा, हम जयपुर को लेकर समाधान निकालने की कोशिश कर रहे है क्योंकि वहां कुछ समस्याएं हैं। वहां राज्य संघ और सरकारी विभाग के बीच कुछ मसलों को लेकर मतभेद हैं। इसलिए हम राजकोट और अहमदाबाद को वैकल्पिक स्थलों के रूप में देख रहे हैं। हम जयपुर पर अगले तीन चार दिन में फैसला करेंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.