Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज़ का ये पूर्व कप्तान क्रिकेट को कहेगा अलविदा, बनाए हैं 11 हज़ार से ज्यादा रन

वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे। इसकी घोषणा वो अमेरिकी देश गुयाना में गुरूवार को करेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 15 Sep 2016 03:38 PM (IST)Updated: Thu, 15 Sep 2016 04:57 PM (IST)
वेस्टइंडीज़ का ये पूर्व कप्तान क्रिकेट को कहेगा अलविदा, बनाए हैं 11 हज़ार से ज्यादा रन

सेंट जोंस (एंटिगा)। वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेंगे। इसकी घोषणा वो अमेरिकी देश गुयाना में गुरूवार को करेंगे। 36 साल के इस बल्लेबाज ने जून 2013 में भारत के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था। इसके बाद वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड से मतभेद को लेकर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

loksabha election banner

13 साल तक चले अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में सरवन ने 87 टेस्ट, 181 वनडे और 18 ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। सरवन ने अपने करियर के तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 11,994 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। साल 2004 सरवन के करियर का सबसे अच्छा साल रहा जब उन्होंने एक साल में 1000 से ज़्यादा टेस्ट रन बनाए। इसी साल सरवन ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला दोहरा शतक भी जमाया और 261 रन की पारी खेली।

सरवन को पहली टेस्ट सेंचुरी लगाने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा इस बल्लेबाज़ ने पहला शतक अपने 49वें टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था। जुलाई 2011 में भारत के खिलाफ ब्रिजटाउन में खेला गया टेस्ट सरवन का आखिरी टेस्ट मैच रहा। इस टेस्ट की पहली पारी में सरवन ने 18 तो दूसरी पारी में 8 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.