Move to Jagran APP

MS Dhoni की तारीफ करने वाले पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति को हो सकती है 'फांसी'

Pervez Musharraf death Penalty भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ करने वाले पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को सजा-ए-मौत मिली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 04:28 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 04:28 PM (IST)
MS Dhoni की तारीफ करने वाले पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति को हो सकती है 'फांसी'
MS Dhoni की तारीफ करने वाले पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति को हो सकती है 'फांसी'

नई दिल्ली, जेएनएन। Pervez Musharraf death Penalty: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को पाकिस्तान की ही एक विशेष अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। मंगलवार को पेशावर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश वकार अहमद सेठ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने परवेज मुशर्रफ को एक उच्च स्तरीय राजद्रोह का दोषी करार देते हुए सजा-ए-मौत का फरमान सुनाया है।

loksabha election banner

आपको जानकर हैरानी होगी की राष्ट्रपति रहते हुए परवेज मुशर्रफ ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी की पाकिस्तान के ही हजारों दर्शकों के बीच तारीफ की थी। दरअसल, जब एमएस धौनी की भारतीय टीम में एंट्री हुई थी तो वे बड़े-बड़े बाल रखते थे। क्रिकेट फैन ही नहीं, तमाम लोग धौनी के लंबे बालों के दीवाने हुआ करते थे। उन्हीं में पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी थे।

पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम

साल 2006 में भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। फरवरी में दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली गई। इसी वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम ने शोएब मलिक के शतक के दम पर 288 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम थोड़ी लड़खड़ाई, लेकिन मैच धौनी ने जिता दिया।

पहले सचिन तेंदुलकर(95 रन) ने राहुल द्रविड़(22) और युवराज सिंह(79) के साथ मिलकर जीत की नींव रखी और फिर आखिर में लंबे बालों वाले एमएस धौनी ने 46 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 72 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इस मुकाबले को जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ भी पहुंचे थे, जिन्होंने धौनी की तारीफ की थी। उस दौरान परवेज मुशर्रफ ने कहा था, "मैंने मैदान में कई प्लेकार्ड लगे हुए देखें हैं, जिसमें धौनी को हेयर कट की सलाह दी जा रही है, लेकिन धौनी आप मेरी राय मानो तो आपको अपने बाल नहीं कटवाने चाहिए, इन बालों में आप बेहद अच्छे दिखते हैं।"

परवेज मुशर्रफ से जुड़ी विस्तरित खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.