Move to Jagran APP

MS Dhoni की तारीफ करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लताड़ा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ही टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सकलेन मुश्ताक को फटकार लगाई है जिन्होंने एमएस धौनी और बीसीसीआइ को लेकर बयान दिए थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 03:29 PM (IST)
MS Dhoni की तारीफ करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लताड़ा
MS Dhoni की तारीफ करने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को लताड़ा

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अपने ही देश के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज सकलेन मुश्ताक को कड़ी फटकार लगाई है। मुश्ताक ने हाल ही में रिटायर हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर बयान दिया था। जानकारी के अनुसार पीसीबी ने सकलेन को याद दिलाया है कि वो अब हाई परफॉर्मेंस सेंटर में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के विकास के प्रमुख हैं और वह एक बोर्ड कर्मचारी भी हैं। ऐसे में यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट नहीं कर सकते।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया है, "पीसीबी, धौनी की प्रशंसा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मामलों में उनके स्पष्ट हस्तक्षेप के लिए सकलेन से प्रभावित नहीं है। सकलेन मुश्ताक ने अपने चैनल पर एमएस धौनी को उचित विदाई मैच नहीं देने के लिए बीसीसीआइ की आलोचना की थी।" इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारतीय क्रिकेट या खिलाड़ियों पर टिप्पणी करने से बचने की सलाह दी थी।

उन्होंने कहा कि सकलेन द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो के कारण पीसीबी ने अब अन्य सभी कोचों को हाई परफॉर्मेंस सेंटर और प्रांतीय टीमों को ऐसे किसी भी कार्य से परहेज करने के लिए कहा है। सूत्र ने कहा है, "इनमें से कई कोच Youtube पर अपने चैनल चला रहे थे, लेकिन अब उन्हें स्पष्ट रूप से बताया दिया गया है कि चूंकि वे बोर्ड के कर्मचारी हैं, वे Youtube पर काम नहीं कर सकते हैं और दूसरी बात यह है कि मीडिया में साक्षात्कार देने के दौरान भी उन्हें बोर्ड से स्पष्ट अनुमति लेनी होगी।"

उन्होंने कहा कि सकलेन सहित सभी कोचों को चेतावनी दी गई थी कि अगर उनमें से कोई भी पीसीबी के सेवा नियमों का उल्लंघन करता है, तो वे अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना कर सकते हैं। सकलेन के अलावा, बासित अली, फैसल इकबाल, अतीक उज जमान, मोहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक जैसे अन्य पूर्व टेस्ट खिलाड़ी यूट्यूब क्रिकेट चैनलों पर बहुत सक्रिय रहे हैं। सूत्र ने कहा, "जाहिर है कि वे बोर्ड के साथ कार्यरत हैं और उन्हें बताया गया है कि उन्हें अपने अनुबंध और सेवा नियमों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.