Move to Jagran APP

पैट कमिंस समेत ये चार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL 2021 से करेंगे किनारा, रिपोर्ट आई सामने

IPL 2021 के बाकी बचे मैच यूएई में टी20 विश्व कप से पहले खेले जाने हैं। ऐसे में आस्ट्रेलिया की टीम के चार खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का फैसला किया है। इनमें केकेआर के प्रमुख गेंदबाज पैट कमिंस भी शामिल हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 01:25 PM (IST)
पैट कमिंस समेत ये चार आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी IPL 2021 से करेंगे किनारा, रिपोर्ट आई सामने
IPL 2021 में नहीं खेल पाएंगे ये आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (फोटो फाइल)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पिछले हफ्ते की शुरुआत में ये खबर सामने आई थी कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अपने खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 14वें सीजन के दूसरे भाग में खेलने की अनुमति दी है, लेकिन 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल 2021 के बाकी बचे सीजन से पहले कुछ टीमों की मुश्किल बढ़ने वाली है। दरअसल, कुछ शीर्ष आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आइपीएल के इस सीजन में शायद खेलते नजर नहीं आएंगे।

loksabha election banner

रिपोर्ट्स में कहा जा रहाहै कि आस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, झाय रिचर्डसन और रिले मेरिडिथ, जिनको आइपीएल 2021 के लिए करार मिला हुआ है, वे इस सीजन के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले रहे हैं। ये सभी खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की उस टीम का भी हिस्सा नहीं थे, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर गई थी। इन सभी खिलाड़ियों ने निजी कारणों का हवाला देकर दौरों से नाम वापस लिया था।

कमिंस आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं और टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक हैं। मेरेडिथ और झाय रिचर्डसन केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं और केन रिचर्डसन विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा हैं। इन सभी में केकेआर को सबसे ज्यादा मुश्किल होगी, क्योंकि वे मुख्य खिलाड़ी हैं और टीम इस समय टॉप 4 में भी नहीं है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल के कैश रिच लीग में लौटने की सबसे अधिक संभावना है। तेज गेंदबाज नाथन एलिस को एक टीम द्वारा प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में लिया जाएगा। हालांकि, नाथन एलिस के लिए तीन टीमों ने अप्रोच किया था, लेकिन एक टीम के साथ उनका आना फिक्स हो गया है, जिसका आधिकारिक एलान जल्द हो जाएगा।

बता दें कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने 17 अक्टूबर से ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आगामी आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। अनकैप्ड खिलाड़ी जोश इंगलिस को टीम में रखा गया है और एलिस भी शामिल हैं। वे एक रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम का हिस्सा हैं। दोनों ही खिलाड़ियों ने घरेलू प्रतियोगिताओं में लगातार अच्छा प्रदर्शन करके आस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को प्रभावित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.