Move to Jagran APP

पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ली रिटायरमेंट, खत्म हुआ 15 साल पुराना सफर

Pakistani woman cricketer Sana Mir retires from international cricket सना मीर ने अपने 15 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2020 03:23 PM (IST)
पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ली रिटायरमेंट, खत्म हुआ 15 साल पुराना सफर
पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ली रिटायरमेंट, खत्म हुआ 15 साल पुराना सफर

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान व सीनियर खिलाड़ी सना मीर ने अपने 15 साल पुराने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली। साल 2005 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाली सना ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल यानी 4 नवंबर 2019 को खेला था। इसके बाद से वो टीम से बाहर चल रही थीं। 

loksabha election banner

सना मीर ने कहा कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का धन्यवाद अदा करती हूं। बोर्ड ने मुझे मौका दिया और 15 साल तक मैं  क्रिकेट के जरिए अपने देश का सेवा करती रही। इसके अलावा उन्होंने सपोर्ट स्टाफ, ग्राउंड स्टाफ और अपने साथी खिलाड़ियों का धन्यवाद भी कहा जिनकी वजह से उनका करयिर इतना लंबा चला। इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार और अपने मेंटोर का धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि इनके सपोर्ट की वजह से मैं अपना सपना पूरा कर पाई और इंटरनेशनल लेवल पर अपने देश पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर पाई। 

34 साल की सना ने कहा कि मैंने अपनी क्षमता के मुताबिक अपने देश और क्रिकेट की सेवा की और पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर पर सोचने का वक्त मिला और मुझे लगा कि ये सही वक्त है कि अपने करियर को यहीं पर विराम दिया जाए। उन्होंने कहा कि साल 2017 महिला विश्व कप फाइनल में मैंने अपने देश का प्रतिनिधित्व किया ये मेरे लिए गर्व की बात है। मैं आइसीसी का भी धन्यवाद अदा करना चाहती हूं जो लगातार महिला क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहा है। 

इसके अलावा सना मीर ने अपने फैंस का भी शुक्रिया अदा किया जिन्होंने इतने साल तक उनका साथ निभाया। वहीं सना की रिटायरमेंट पर पीसीबी के चीफ एक्जक्यूटिव वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट की तरफ से मैं सना को उनके बेहरतीन क्रिकेट करियर के लिए धन्यवाद अदा करता हूं। वो कई साल तक पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम का चेहरा रहीं और युवा महिला क्रिकेटरों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहीं।

सना मीर ने पाकिस्तान के लिए 120 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 151 विकेट लिए जबकि 106 टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने कुल 89 विकेट लिए। वहीं इतने ही वनडे मैचों में उन्होंने 1630 रन जबकि टी20 में 802 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.