Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार के आरोप में 18 महीने का लगा था बैन, अब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को मिली मैदान पर लौटने की इजाजत

अकमल ने कहा कि पीसीबी ने मुझे फिर से क्रिकेट खेलने की अनुमति दी है और इसके लिए मैं बोर्ड का आभारी हूं। मैं पिछली बातों को भूलकर अब भविष्य की ओर देखने की कोशिश करूंगा। मैं फिर से टीम में वापसी की कोशिश करूंगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 06:40 PM (IST)
भ्रष्टाचार के आरोप में 18 महीने का लगा था बैन, अब इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को मिली मैदान पर लौटने की इजाजत
उमर अकमल को क्रिकेट खेलने की इजाजत मिल गई है (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 31 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज उमर अकमल को एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने की इजाजत दे दी गई है। उमर अकमल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था और इसकी वजह से वो 18 महीने के लिए बैन किए गए थे। पहले अकमल को तीन साल के लिए बैन किया गया था, लेकिन बाद में आर्बिट्रेशन कोर्ट ऑफ़ स्पोर्ट्स ने इसकी अवधि कम कर दी थी, लेकिन पीसीबी ने उनके ऊपर भारी राशि का जुर्माना लगाया था। अब जुर्माने की राशि अदा करने के बाद वो मैदान पर क्लब क्रिकेट के जरिए वापस लौटे हैं। 

loksabha election banner

एक रिपोर्ट के मुताबिक अब उमर अकमल का कहना है कि, मुझे फिर से खेलने की अनुमति मिल गई है और मैं अब घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके आगे बढ़ने की कोशिश करूंगा। मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और मैं फिर के पाकिस्तान की टीम में चुना जाता हूं या नहीं ये चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मेरा काम अच्छा प्रदर्शन करना है और मैं फिर से खुद को साबित करना चाहता हूं। अकमल ने कहा कि, पीसीबी ने मुझे फिर से क्रिकेट खेलने की अनुमति दी है और इसके लिए मैं बोर्ड का आभारी हूं। मैं पिछली बातों को भूलकर अब भविष्य की ओर देखने की कोशिश करूंगा। 

अकमल ने कहा कि, मेरा पूरा ध्यान क्रिकेट खेलने की तरफ है और मैं अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत कर रहा हूं। मैं फिट हूं और अपनी मैच फिटनेस में भी सुधार करना चाहूंगा। आपको बता दें कि, फिक्सिंग अप्रोच की रिपोर्ट पीसीबी से करने में असमर्थ रहने के बाद उमर अकमल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई की थी और उन्हें तीन साल के लिए बैन कर दिया था। इसके बाद अकमल ने इसके खिलाफ आर्बिट्रेशन कोर्ट में अपील करते हुए बैन की अवधि कम करने की मांग की। इस पर फैसला उनका पक्ष में आया और बैन अठारह महीने का हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिर इस मामले में अकमल के ऊपर बड़ा जुर्माना लगाया। अकमल ने पाकिस्तान के लिए अब तक 16 टेस्ट , 121 वनडे और 84 टी20 मैच खेले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.