Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: 1 मई थी डेडलाइन तो फिर क्‍यों नहीं हुआ Pakistan स्‍क्‍वाड का एलान? यहां जानें पूरी सच्‍चाई

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा तय समय पर नहीं की है। पीसीबी ने कहा कि वो 23 या 24 मई को पाकिस्‍तान स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगा क्‍योंकि उसके कुछ खिलाड़ी फिटनेस समस्‍या से जूझ रहे हैं। आईसीसी ने टीमों की घोषणा की समयसीमा 1 मई तय कर रखी थी जिसमें 25 मई तक बदलाव किए जा सकते थे।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 02 May 2024 10:26 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 10:26 AM (IST)
टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पाक टीम की घोषणा आगे बढ़ाई गई

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा आगे बढ़ा दी है। पीसीबी ने बताया कि कुछ खिलाड़ी फिटनेस और प्रदर्शन समस्‍या से जूझ रहे हैं, जिसके कारण स्‍क्‍वाड की घोषणा को आगे बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

पता हो कि आईसीसी ने टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा ले रही टीमों को 15 सदस्‍यों की घोषणा करने के लिए 1 मई की डेडलाइन दे रखी थी। इसमें 25 मई तक टीमें बदलाव कर सकती हैं, जिसमें आईसीसी या वर्ल्‍ड कप की तकनीकी समिति से अनुमति लेने की जरुरत नहीं है।

कब होगी टीम की घोषणा

पीसीबी सूत्र ने कहा कि पाकिस्‍तान 23 या 24 मई को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए स्‍क्‍वाड की घोषणा करेगा। प्रबंधन और चयनकर्ता मोहम्‍मद रिजवान, आजम खान, इरफान खान नियाजी और हैरिस रउफ की चोटों को लेकर चिंतित है और आयरलैंड व इंग्‍लैंड के खिलाफ इनकी फिटनेस को परखेगा।

यह भी पढ़ें: Babar Azam ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, वर्ल्‍ड रिकॉर्ड की बराबरी की; इतने पीछे रह गए एमएस धोनी-रोहित शर्मा

चयनकर्ता गुरुवार को आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम की घोषणा करेंगे और चयनकर्ता वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड की घोषणा से पहले उनके प्रदर्शन का विश्‍लेषण करेंगे।

टीम चयन में देरी का फैसला क्‍यों

सूत्र ने कहा, ''टीम चयन में देरी मायने नहीं रखती क्‍योंकि 24 मई तक सभी टीमें बदलाव कर सकती हैं। इसके बाद जो बदलाव होंगे, वो फिटनेस या चोट के आधार पर होंगे और इसके लिए तकनीकी समिति की अनुमति लेनी होगी। यही वजह है कि पीसीबी और चयनकर्ताओं ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले मैच तक स्‍क्‍वाड घोषित नहीं करने का फैसला किया है।''

बता दें कि भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ओमान और कनाडा अपने स्‍क्‍वाड की घोषणा कर चुके हैं। सूत्र ने जानकारी दी है कि चयनकर्ता कप्‍तान बाबर आजम और खिलाड़‍ियों को कुछ समय देना चाहते हैं ताकि वो एकजुट होकर मजबूत प्रदर्शन कर सके। सूत्र ने कहा, ''इस समय के लिए हमने प्रमोशन के कारण अस्‍थायी स्‍क्‍वाड आईसीसी को भेजा है।

आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्‍तान का संभावित स्‍क्‍वाड

बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, सैम अय्यूब, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, इरफान खान नियाजी, उस्‍मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, उस्‍मा मीर, अबरार अहमद, मोहम्‍मद आमिर, शाहीन अफरीदी, हैरिस रउफ, नसीम शाह, अब्‍बास अफरीदी और आमिर जमाल।

यह भी पढ़ें: शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी करके बचाई पाकिस्‍तान की लाज, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज की बराबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.