Move to Jagran APP

SA vs PAK: दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर पाकिस्तान ने सीरीज अपने नाम की, जमां ने फिर ठोका शतक

सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने लगातार दूसरा शतक जड़ा जिसकी मदद से पाकिस्तान ने यहां बुधवार को तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सात विकेट पर 320 का स्कोर बनाया।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 07:49 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 07:49 AM (IST)
SA vs PAK: दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर पाकिस्तान ने सीरीज अपने नाम की, जमां ने फिर ठोका शतक
पाक ने जीती सीरीज। ( फोटो- एएनआइ )

सेंचुरियन, एपी। सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने लगातार दूसरा शतक जड़ा, जिसकी मदद से पाकिस्तान ने यहां बुधवार को तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। फखर ने 104 गेंदों पर नौ चौकों व तीन छक्कों के साथ 101 रन बनाए और कप्तान बाबर आजम ने 82 गेंदों पर सात चौकों व तीन छक्कों की मदद से 94 रन की पारी खेली, जिससे सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सात विकेट पर 320 का स्कोर बनाया।

loksabha election banner

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 292 रन पर सिमट गई। उसकी ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए, लेकिन कोई भी उन्हें बड़े स्कोर में नहीं बदल सका। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर  जानेमन मलान ने 70 रनों की पारी खेली। इसके अलावा काइल वेरिन ने 62 और एंडिल फेलुकवायो ने 54 रनों की पारी खेली।  बायें हाथ के स्पिनर मुहम्मद नवाज और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट झटके। हरीश रऊफ ने दो और उस्मान कादिर और हसन अली ने एक-एक विकेट लिए। 

अफ्रीका ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए

मेजबान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और कभी भी लक्ष्य का पीछा करने में सहज नहीं दिखी। टीम 28 वें ओवर में 140/5 का स्कोर था। लेकिन काइल वेरिन और एंडिले फेहलुकवेओ दोनों ने अर्द्धशतक लगाया और उम्मीद जगा दी। हालांकि, दोनों सेट बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो गए और टीम मैच हार गई। 

2013 के बाद दक्षिण अफ्रीका में पहली बार वनडे सीरीज पाकिस्तान

2013 के बाद यह पहला मौका है जब पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज जीती है। पांच खिलाडि़यों के आइपीएल के लिए रवाना होने की वजह से दक्षिण अफ्रीका को इस मैच के लिए अपनी आधी से ज्यादा टीम को बदलना पड़ा। दोनों टीमों के बीच शनिवार से चार मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.