पाकिस्तान ने भारत को 4 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया

पाकिस्तान ने रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट के व‌र्ल्ड फाइनल्स के एलिमिनेटर मैच में भारत को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

Sanjay SavernPublish: Fri, 01 Nov 2019 09:30 PM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 09:30 PM (IST)
पाकिस्तान ने भारत को 4 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया

योगेश शर्मा, दुबई। विस्फोटक बल्लेबाज महमूद अली की ताबड़तोड़ पारी की मदद से पाकिस्तान ने रेड बुल कैंपस क्रिकेट टूर्नामेंट के व‌र्ल्ड फाइनल्स के एलिमिनेटर मैच में भारत को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

सलामी बल्लेबाज त्रयश बाली ने इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाते हुए भारत को 20 ओवर में तीन विकेट पर 164 रनों तक पहुंचाया। बाली ने 70 गेंदों पर छह चौके और पांच छक्के की मदद से 81 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट पर 165 रन बनाकर भारत से जीत छीन ली। अली ने 44 गेंदों में 69 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सात चौके और तीन छक्के जड़े।

पाकितानी टीम की शुरुआत खराब रही और उसके शुरुआती चार विकेट 26 रन पर ही गिर गए थे, लेकिन अली ने छठे विकेट के लिए हामजा कादिर (34) के साथ 68 रनों की उपयोगी साझेदारी करके अपनी टीम को जीत दिलाई। भारत की तरफ से हिमांशु (2/20) सबसे किफायती गेंदबाज रहे।

इससे पहले भारत के कप्तान मयंक चौधरी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बाली और रिपिन चौधरी ने पहले विकेट के लिए 101 रन जोड़कर भारत को ठोस शुरुआत दिलाई। पाकिस्तानी कप्तान मोज्जम मलिक ने चौधरी (44) को बोल्ड कर भारत को पहला झटका दिया। इसके बाद हरियाणा की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले बाली ने अपने आक्रामक अंदाज को जारी रखा और टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। हालांकि इस बार भी वह शतक नहीं लगा सके और वह मुहम्मद असद (1/26) की गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर मलिक को कैच दे बैठे।

भारत का इस टूर्नामेंट के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ यह आठवां मैच था, लेकिन उसे पहली बार हार का सामना करना पड़ा। अब पाकिस्तान फाइनल में जगह बनाने के लिए शनिवार को दूसरे क्वालीफायर में श्रीलंका से भिड़ेगा।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम