Move to Jagran APP

PAK vs ZIM: पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने तोड़ा ICC का नियम, अंपायर ने दी चेतावनी, देखिए वीडियो

PAK vs ZIM 1st T20 शनिवार (7 नवंबर) को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने गेंद पर अपना लार लगाया जिसके बाद अंपायर ने इसे डिसइनफेक्ट किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 08:08 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 08:08 PM (IST)
PAK vs ZIM: पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने तोड़ा ICC का नियम, अंपायर ने दी चेतावनी, देखिए वीडियो
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा गेंद पर लार लगाकर इसे चमकाने के नियम का उल्लंघन किया है। शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने गेंद पर अपना लार लगाया जिसके बाद अंपायर ने इसे डिसइनफेक्ट किया।

prime article banner

पाकिस्तान का दौरा कर रही जिम्बाब्वे की टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 6 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 156 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिसान ने कप्तान बाबर आजम के 82 रन की पारी के दम पर 4 विकेट खोकर 18.5 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया।

वहाब ने तोड़ा आईसीसी का नियम

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर आईसीसी के नियम को तोड़ा। कोरोना महामारी फैलने के बाद आईसीसी ने खेल के नियमों में बदलाव करते हुए गेंद को चमकाने पर लार का इस्तेमाल करने पर पाबंदी लगाई थी। जिम्बाब्वे की पारी के दौरान 11वें ओवर के बाद जब स्कोर 3 विकेट पर 77 रन था जब यह वाकया पेश आया। वहाब को जब गेंदबाजी आक्रमण पर बुलाया गया तो उन्होंने गेंद को लार लगाकर चमकाने की कोशिश।

अंपायर ने दी चेतावनी

वहाब रियाज के गेंद पर लार लगाने का वीडियो भी सामने आया है। फील्ड अंपायर द्वारा गेंदबाज को चेतावनी दी गई। फील्ड अंपायर अलीम डार और एसिया याकूब को इसके बाद गेंद को डिसइनफेक्ट करते हुए देखा गया। गेंद को इसके बाद दोबारा से पाकिस्तान की टीम को दिया गया साथ में इस बात की चेतावनी भी दी गई कि यह गलती दोबारा हीं होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.