Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड की T20 टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका

NZ vs Ban T20I Series बांग्लादेश के खिलाफ 28 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें कुछ नए खिलाड़ियों को भी टीम में पहली बार मौका दिया गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 11:56 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 11:56 AM (IST)
न्यूजीलैंड की T20 टीम का ऐलान, इन दो खिलाड़ियों को पहली बार मिला मौका
न्यूजीलैंड की टी20 टीम का ऐलान हो गया है (फाइल फोटो एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs Ban T20I Series: मेजबान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच मौजूदा सयम में वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का भी आयोजन होना है। इसी सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड यानी एनजेडसी ने टीम का ऐलान कर दिया है। 13 सदस्यीय टीम में पहली बार दो नए खिलाड़ियों को भी टीम में चुना गया है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने फिन एलेन और विल यंग को पहली बार टी20 इंटरनेशनल टीम में शामिल किया है। वहीं, चोट के बाद फिट हो चुके लॉकी फर्ग्यूसन और एडम मिल्ने को भी टी20 टीम में जगह दी गई है। हालांकि, टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन और दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर फिट नहीं हैं। ऐसे में उनको टीम में जगह नहीं दी गई है। टीम का कप्तान अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी को बनाया गया है।

कीवी टीम के चयनकर्ता ने ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, जेम्स नीशम और काइल जैमीसन को टीम में नहीं चुना है। इन खिलाड़ियों को आइपीएल के 14वें सीजन से पहले आराम दिया गया है। इस सीरीज के ठीक बाद आइपीएल की शुरुआत होने जा रही है, जिसमें न्यूजीलैंड टीम के कई खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा समय में जारी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम को जीत मिली है।

वहीं, टी20 सीरीज की बात करें तो पहला मैच 28 मार्च को हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 30 मार्च को नैपियर के मैकलीन पार्क में आयोजित होगा, जबकि आखिरी टी20 मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में 1 अप्रैल को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम इस प्रकार है

टिम साउथी (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, टॉड एस्ले, हैमिश बेनेट, मार्क चैंपमैन, डेवन कॉनवे (विकेटकीपर), लॉकी फर्ग्युसन, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, इश सोढ़ी, फिन एलेन और विल यंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.