Move to Jagran APP

MS Dhoni को अपनी बेस्ट IPL इलेवन में ब्रैड हॉग ने नहीं किया शामिल, विराट व रोहित को नहीं बनाया कप्तान

IPL 2020 से ठीक पहले ब्रैड हॉग ने बेस्ट इलेवन का चयन किया जिसमें MS Dhoni को जगह नहीं दी साथ ही उन्होंने विराट व रोहित की जगह इन्हें टीम का कप्तान बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 06:45 PM (IST)
MS Dhoni को अपनी बेस्ट IPL इलेवन में ब्रैड हॉग ने नहीं किया शामिल, विराट व रोहित को नहीं बनाया कप्तान
MS Dhoni को अपनी बेस्ट IPL इलेवन में ब्रैड हॉग ने नहीं किया शामिल, विराट व रोहित को नहीं बनाया कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 Brad Hogg best playing XI: इंडियन प्रीमियर लीग के सफलतम कप्तानों में से एक नाम MS Dhoni का भी है। उनकी अगुआई में सीएसके ने 8 फाइनल खेले हैं और तीन बार विजेता रही है। ये टीम हर बार प्लेऑफ में पहुंची है और धौनी इस टीम के लिए कितने अहम हैं ये सबको पता है, लेकिन ब्रैड हॉग की नजर में धौनी उनकी बेस्ट आइपीएल प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लायक भी नहीं है। ब्रैड हॉग ने आइपीएल 2020 के लिए अपने फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया और एम एस को अपनी टीम में जगह नहीं दी। 

loksabha election banner

आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स व राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हॉग ने अपनी प्लेइंग इलेवन का कप्तान केन विलियमसन को बनाया। केन विलियमसन ने पिछले दो सीजन में हैदराबाद टीम की कप्तानी की थी, लेकिन इस बार इस टीम की कमान डेविड वॉर्नर के हाथों में सौंप दी गई। हॉग ने अपनी टीम में ओपनर के तौर पर डेविड वार्नर को रोहित शर्मा के साथ चुना। ये दोनों बल्लेबाज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए खूब जाने जाते हैं तो वहीं ब्रैड ने टीम में विराट कोहली को तीसरे स्थान के लिए चुना। विराट कोहली अपनी शानदार निरंतरता के लिए जाने जाते हैं। 

ब्रैड हॉग ने अपने प्लेइंग इलेवन में चौथे स्थान पर केन विलियमसन को रखा है और इन्हें टीम का कप्तान भी बनाया है। उन्होंने अपनी टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर MS Dhoni को नहीं बल्कि रिषभ पंत को शामिल किया। इसके बाद उन्होंने टीम में तीन ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा व सुनील नरेन को शामिल किया। ये तीनों गेंदबाजी के साथ-साथ बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। वहीं विशुद्ध स्पिनर के तौर पर उन्होंने युजवेंद्रा चहल को टीम में शामिल किया। चहल के साथ-साथ स्पिन की जिम्मेदारी जडेजा व नरेन भी उनकी टीम में निभा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया है। 

ब्रैड हॉग ने अपनी आइपीएल इलेवन में तीन खिलाड़ी सनराइजर्स हैदाराबाद से, दो-दो खिलाड़ी मुंबई इंडियंस, केकेआर व आरसीबी से, वहीं उन्होंने सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स से एक-एक खिलाड़ी का चयन किया। हॉग ने अपनी टीम में राजस्थान व पंजाब के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं दी। 

ब्रैड हॉग की बेस्ट IPL 2020 इलेवन-

डेविड वार्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.