Move to Jagran APP

महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए नीता अंबानी का समर्थन, जियो बना Women's T20 Challenge का टाइटल स्पॉन्सर

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापिका और अध्यक्षा व महिला सशक्तिकरण का मजबूती से समर्थन करने वाली श्रीमती नीता अंबानी ने महिला क्रिकेट के सपोर्ट की घोषणा की है। Jio और रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल आगामी महिला T20 चैलेंज के लिए प्रायोजक के रूप में सामने आये हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 02:36 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 02:40 PM (IST)
महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए नीता अंबानी का समर्थन, जियो बना Women's T20 Challenge का टाइटल स्पॉन्सर
जियो बना Women's T20 Challenge का टाइटल स्पॉन्सर (डिजाइन फोटो )

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया के सबसे पॉपुलर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इस साल बेहद रोमांचक रहा है। टूर्नामेंट में पुरुष के साथ-साथ तीन महिला की टीमें भी खेलने उतरेंगी। इन टीमों के मुकाबले चार नवंबर से शुरू होने वाले हैं। रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापिका और अध्यक्षा व महिला सशक्तिकरण का मजबूती से समर्थन करने वाली श्रीमती नीता अंबानी ने भारत में महिला क्रिकेट के लिए अपने सपोर्ट की घोषणा की है।

loksabha election banner

महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा की ओर कदम बढ़ाते हुए Jio और रिलायंस फाउंडेशन एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल (RF ESA) आगामी महिला T20 चैलेंज के लिए प्रायोजक के रूप में सामने आये हैं। इसके अलावा, श्रीमती नीता अंबानी ने महिला क्रिकेटरों के लिए नवी मुंबई के Jio क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट सुविधा की पेशकश की है। महिला T20 चैलेंज के मुकाबले शारजाह में 4 नवंबर 2020 से खेले जाएंगे। इसमें तीन महिला टीमें-सुपरनोवाज, ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी भाग लेंगी, टीम की कप्तानी का जिम्मा क्रमश: हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली राज करेंगी।

पूरे साल ट्रायल्स, कैंप और मेजबान प्रतिस्पर्धी मैचों का संचालन करने के लिए इस अत्याधुनिक Jio क्रिकेट स्टेडियम का लाभ उठाया जा सकता है। हमारी राष्ट्रीय महिला टीम के लिए ये सभी सुविधाएं मुफ्त होंगी। इसके अतिरिक्त, महिला क्रिकेटर्स मुंबई के प्रतिष्ठित सर HN रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में उपलब्ध पुनर्वास और खेल विज्ञान की सुविधाओं का भी लाभ उठा सकती हैं। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति में भारत की पहली महिला श्रीमती नीता अंबानी भारतीय युवाओं, विशेष रूप से लड़कियों के बीच बहु-खेल संस्कृति के उद्भव की अगुवाई कर रही हैं।

पिछले कई सालों से, श्रीमती नीता अंबानी ने युवा प्रतिभाओं की देखभाल और पोषण जैसे एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स फॉर ऑल, रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स, जूनियर NBA, फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड, ISL चिल्ड्रेन लीग, और इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से भारत को वास्तव में मल्टी-स्पोर्ट्स नेशन बनाने के सपने को साकार करने का नेतृत्व किया है।

महिला क्रिकेट के लिए अपने समर्थन पर टिप्पणी करते हुए श्रीमती नीता अंबानी कहती हैं, “महिला T20 चैलेंज के आयोजन के लिए BCCI को मेरी हार्दिक बधाई। यह भारत में महिलाओं के क्रिकेट के विकास की दिशा में एक प्रगतिशील कदम है। इस अद्भुत पहल के लिए अपना पूरा समर्थन देने पर मुझे बहुत खुशी है। मुझे हमारे सभी खेलों की क्षमता और क्षमताओं पर अटूट विश्वास है।”

वह आगे कहती हैं, “भारतीय महिला क्रिकेटरों ने पिछले कुछ वर्षों में ICC आयोजनों में अपनी शानदार उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि हम अपनी लड़कियों को बुनियादी सुविधाओं, प्रशिक्षण और पुनर्वसन की सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करें। अंजुम, मिताली, स्मृति, हरमनप्रीत और पूनम जैसी खिलाड़ी देश की लड़कियों के लिए बेहतरीन रोल मॉडल हैं। मैं उन्हें और भारतीय महिला टीम के प्रत्येक सदस्य को उनकी आगे की यात्रा में अधिक से अधिक सफलता प्राप्त करने की कामना करती हूं।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.