18 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम, खेलेगी सीमित ओवरों की सीरीज

Pak vs NZ न्यूजीलैंड की टीम करीब 18 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई है। शनिवार को कीवी टीम के खिलाड़ी इस्लामाबाद के एयर पोर्ट पर उतरे और फिर वहां से उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच होटल ले जाया गया।

Vikash GaurPublish: Sun, 12 Sep 2021 08:28 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 08:28 AM (IST)
18 साल के बाद पाकिस्तान दौरे पर गई न्यूजीलैंड की टीम, खेलेगी सीमित ओवरों की सीरीज

कराची, पीटीआइ। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम 18 साल के लंबे अंतराल के बाद सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई। ये मुकाबले रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे। खिलाड़ियों को इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद भारी सुरक्षा के बीच उनके होटल पहुंचाया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए उनके होटल में बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए खिलाड़ियों के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) की व्यवस्था की है।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले 2003 में वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। टीम इसके बाद सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान नहीं आई। टाम लाथम की अगुआई में न्यूजीलैंड की टीम अपने नियमित कप्तान, केन विलियमसन और कुछ अन्य प्रमुख खिलाड़ियों के बिना यहां पहुंची है। इसमें से कुछ खिलाड़ी आइपीएल में भाग ले रहे हैं तो कुछ विश्राम पर हैं। नियमित कोच गैरी स्टीड भी मेहमान टीम के साथ नहीं आए हैं जो रावलपिंडी में तीन वनडे और लाहौर में पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

पीसीबी (पीसीबी) और न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फैसला समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की अनुपलब्धता के कारण अगले सप्ताह की वनडे सीरीज को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग के तहत नहीं खेलने का फैसला किया। ऐसे में यह द्विपक्षीय सीरीज होगी। न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 सत्र में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने के लिए फिर से पाकिस्तान के दौरे पर आएगी।

दोनों बोर्ड इस बात पर सहमत हुए हैं कि ये 50 ओवर के मैच आइसीसी पुरुष विश्व कप 2023 की क्वालीफाइंग का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड के कुछ प्रमुख खिलाड़ी रविवार को टीम से जुड़ेंगे। ये खिलाड़ी हाल ही में बांग्लादेश में खेली गई टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। इसमें डेरिल मिशेल, टाड एस्टल, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन और माíटन गुप्टिल टी-20 टीम से जुड़ेंगे।

रमीज आज पीसीबी अध्यक्ष का पद संभालेंगे

पूर्व कप्तान रमीज राजा सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए अध्यक्ष का पद संभालेंगे। पीसीबी ने शनिवार को यह घोषणा की कि गर्वनर बोर्ड की विशेष बैठक सोमवार को बुलाई गई जिसमें पीसीबी के चुनाव आयुक्त जस्टिस (सेवानिवृत) शेख अजमत सईद चुनाव का संचालन करेंगे और बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह तय है कि रमीज को एहसान मनी की जगह पीसीबी का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। मनी का कार्यकाल पिछले महीने समाप्त हो गया।

Edited By Vikash Gaur

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept