Move to Jagran APP

IPL 2020 में खेलने के लिए अपने सभी छह खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड क्रिकेट देगा एनओसी

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साफ कर दिया है कि वो अपने छह खिलाड़ियों को आइपीएल 2020 में खेलने के लिए एनओसी देगा लेकिन उन्हें स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतनी होंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 09:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 09:56 PM (IST)
IPL 2020 में खेलने के लिए अपने सभी छह खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड क्रिकेट देगा एनओसी
IPL 2020 में खेलने के लिए अपने सभी छह खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड क्रिकेट देगा एनओसी

नई दिल्ली, प्रेट्र। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) आइपीएल से अनुबंधित अपने सभी छह अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देगा, लेकिन बोर्ड ने साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को स्वास्थ्य सुरक्षा नियमों को लेकर स्वयं ही सतर्कता बरतनी होगी। आइपीएल में न्यूजीलैंड के जो छह खिलाड़ी खेलेंगे उनमें किंग्स इलेवन पंजाब के जिमी नीशाम, कोलकाता नाइटराइडर्स के लॉकी फर्ग्यूसन, मुंबई इंडियंस के मिशेल मैक्लेनाघन और ट्रेंट बोल्ट, सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियमसन और चेन्नई सुपरकिंग्स के मिशेल सेंटनर शामिल हैं।

loksabha election banner

नजेडसी के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने कहा, 'आइपीएल के संदर्भ में, एनजेडसी संबंधित खिलाड़ियों को एनओसी जारी कर रहा है और यह उन पर निर्भर करता है कि वे क्या फैसला करते हैं।' आइपीएल का आयोजन सितंबर के अंत से नवंबर तक किए जाने की संभावना है। कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप के रद होने के कारण यह विंडो बनी है। एनजेडसी अपने खिलाड़ियों को स्वास्थ्य सुरक्षा के नवीनतम नियमों और कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी दे रहा है और अब सतर्कता बरतने की जिम्मेदारी खिलाडि़यों की है।

आपको बता दें कि बीसीसीआइ इस साल किसी भी हालत में आइपीएल कराना चाहता है क्योंकि ऐसा नहीं होने से उसे काफी घाटा उठाना पड़ सकता है। आइपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से ही होना था, लेकिन कोविड 19 महामारी के प्रकोप की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। अब इसके आयोजन का रास्ता टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने से साफ हुआ है। भारत में चुकी कोरोना महामारी का प्रकोप काफी ज्यादा है जिसे देखते हुए इसे बोर्ड की तरफ से यूएई में कराए जाने का फैसला किया जा चुका है, लेकिन इसके लिए भारत सरकार से भी परमिशन लेना होगा। अब आइपीएल के लिए जो विंडो मिला है उसमें इस लीग का आयोजन पूरा किया जाएगा यानी मैचों में किसी भी तरह की कटौती नहीं की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.