Move to Jagran APP

भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए पिच पर कचरा डालकर प्रैक्टिस कर रहा है न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज

कीवी टीम के बल्लेबाज ने भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए अलग तरीके से तैयारियां करनी शुरू कर दी है। वो प्रैक्टिस पिच पर किटी लीटर डालकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। किटी लीटर को लकड़ी का बुरादा और कुछ अन्य चीजों को मिलाकर बनाया जाता है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 06:01 PM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 06:38 PM (IST)
भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए पिच पर कचरा डालकर प्रैक्टिस कर रहा है न्यूजीलैंड का यह बल्लेबाज
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून के खेला जाएगा जिसमें अभी काफी वक्त है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इसकी तैयारी करनी शुरू कर दी है। कीवी टीम के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए अलग तरीके से तैयारियां करनी शुरू कर दी है। वो प्रैक्टिस पिच पर किटी लीटर डालकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। किटी लीटर को लकड़ी का बुरादा और कुछ अन्य चीजों को मिलाकर बनाया जाता है। 

prime article banner

कॉनवे को इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चुना गया है और इसकी शुरुआत अगले महीनों दो टेस्ट मैचों से होगी और फिर न्यूजीलैंड की टीम को इंग्लैंड में भी फाइनल मुकाबले में भारत से भिड़ना है। टीम इंडिया के पास कई शानदार स्पिनर हैं जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल भी किया गया है। भारतीय टेस्ट टीम में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल व वाशिंगटन सुंदर को जगह दी गई है। इन सभी स्पिनर्स को देखते हुए ही कॉनवे ने इस तरह से तैयारी शुरू की है। 

29 साल के न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे का मानना है कि, पिच पर कचरा और भूसा फैलाकर बल्लेबाजी करने की वजह से उन्हें स्पिनर्स के हर तरह की गेंद को खेलने में मदद मिलेगी। कई बार स्पिनर फुटमार्क पर गेंद गिराकर उसे स्पिन कराने की कोशिश करते हैं तो उन्हें इस तरह से गेंदों का सामना करने में भी मदद मिलेगी। कॉनवे को उम्मीद है कि, वो शायद इस दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं उन्होंने स्पार्क स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि, वो इस तरह से इस वजह से प्रैक्टिस कर रहे हैं  कि, अगर किसी रफ जगह पर गेंद पिच होकर खेलने आए तो उसे खेलने में आसानी रहे। अब कॉनवे की ये कोशिश कितनी कारगर रहती है ये तो दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के बाद ही पता लगेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.