Move to Jagran APP

T20 World Cup की तैयारी शुरू, विमेंस टीम इंडिया के स्पिन सलाहकार होंगे नरेंद्र हिरवानी

भारत की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में टीम के लिए स्पिन कोच की जरूरत पर जोर दिया था। इसके बाद नरेंद्र हिरवानी को टीम का स्पिन सलाहकार चुना गया है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 10:53 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 10:53 PM (IST)
T20 World Cup की तैयारी शुरू, विमेंस टीम इंडिया के स्पिन सलाहकार होंगे नरेंद्र हिरवानी
T20 World Cup की तैयारी शुरू, विमेंस टीम इंडिया के स्पिन सलाहकार होंगे नरेंद्र हिरवानी

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के स्पिन कोच नरेंद्र हिरवानी देश की महिला टीम के साथ सलाहकार के तौर पर काम करेंगे। भारत के लिए 17 टेस्ट और 18 वनडे खेल चुके हिरवानी चुनिंदा दौरों पर टीम के साथ जाएंगे।

loksabha election banner

भारत की टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हाल ही में टीम के लिए स्पिन कोच की जरूरत पर जोर दिया था। भारतीय टीम में पूनम यादव, एकता बिष्ट और दीप्ति शर्मा जैसे स्पिनर हैं।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'यह पूर्णकालिक भूमिका नहीं है क्योंकि वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के साथ व्यस्त हैं। वह टीम के साथ कुछ दौरों पर जाएंगे। हाल ही में उन्होंने एनसीए में टीम के शिविर में भी काम किया।'

टीम को बल्लेबाजी कोच की जरूरत नहीं
टीम को बल्लेबाजी कोच की जरूरत नहीं है क्योंकि भारत के पूर्व बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन टीम के कोच हैं। टीम के एक सूत्र ने कहा, 'पुरुष टीम की तरह महिला टीम के लिए भी पूरे सहयोगी स्टाफ की जरूरत है।' भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में अगले साल फरवरी मार्च में विश्व कप खेलना है। भारत ने मार्च से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और अब सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलनी है।

नरेंद्र हिरवानी का क्रिकेट करियर
हिरवानी ने 17 टेस्ट में 30.11 की औसत से 66 विकेट लिए। उन्होंने अपने पहले ही मैच में 16 विकेट लिए थे। इस दौरान उनकी इकोनॉमी रेट 2.77 की रही। वनडे में उन्होंने 18 मैच में 31.26 की औसत से 23 विकेट लिए। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 4.49 की रही। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.