Move to Jagran APP

टीम इंडिया से बाहर होकर रनों की बारिश कर रहे हैं मुरली विजय, अब ठोका शानदार शतक

मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की है। नॉटिंघमशायर के खिलाफ एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पहली पारी में 56 रन बनाए थे और अब उन्होंने शतक जड़ दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 05:52 PM (IST)
टीम इंडिया से बाहर होकर रनों की बारिश कर रहे हैं मुरली विजय, अब ठोका शानदार शतक
टीम इंडिया से बाहर होकर रनों की बारिश कर रहे हैं मुरली विजय, अब ठोका शानदार शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप रहने के बाद भारतीय टीम से बाहर किये गए मुरली विजय ने काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की है। नॉटिंघमशायर के खिलाफ एसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने पहली पारी में 56 और दूसरी पारी में शतक जमाते हुए 100 रनों की पारी खेली। इन पारियों की बदौलत एसेक्स ने नॉटिंघमशायर को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलने पर मजबूर किया।

loksabha election banner

ऐसे ठोका विजय ने शतक

विजय ने ट्रेंट ब्रिज में खेले गए इस मैच की पहली पारी में 95 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 181 गेंदों पर शतक जड़ दिया। मुरली विजय ने इस पारी के दौरान 15 चौके जड़े।

(विजय के शतक का वीडियो)

विजय ने बनाया ये रिकॉर्ड 

एसेक्स क्रिकेट क्लब के लिए अपने पहले ही मैच में शतक ठोककर मुरली विजय ने हाशिल अमला के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। विजय एसेक्स क्रिकेट क्लब के लिए पहले ही मैच में शतक ठोकने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विजय से पहले ये कमाल द. अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ हाशिम अमला ने किया था। अमला ने 2009 में ये रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथी ही काउंटी क्रिकेट के अपने पहले ही मैच में शतक ठोकने वाले मुरली विजय दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विजय से पहले पीयूष चावला ने ये काम किया था। चावला ने 2009 में ससेक्स की तरफ से खेलते हुए शतक जड़ा था।

ऐसा रहा मैच का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉटिंघमशायर की टीम महज 177 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स की टीम ने 233 रन बनाए। मुरली विजय इसमें 56 रन बनाकर सर्वाधिक स्कोर वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने पहले विकेट के लिए निक ब्राउने के साथ मिलकर 56 रनों की अहम साझेदारी भी की। दूसरी पारी में नॉटिंघमशायर की टीम 337 रन बनाकर आउट हुई। इस तरह एसेक्स को 282 रनों का लक्ष्य मिला।

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए एसेक्स का पहला विकेट निक ब्राउने के रूप में 17 रन के कुल स्कोर पर गिरा। यहां से मुरली विजय ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए टॉम वेस्ले के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। विजय ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 100 रन बनाए और समिट पटेल की गेंद पर बोल्ड हुए। टॉम वेस्ले 110 रन बनाकर नाबाद लौटे और एसेक्स ने 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया। मुरली विजय ने मैच में 156 रन बनाए।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर मुरली विजय शुरूआती दोनों टेस्ट मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। उन्होंने 4 पारियों में सिर्फ 26 रन बनाए। इस प्रदर्शन के बाद उन्हें अगले तीन मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद विजय ने इंग्लैंड में ही रूककर काउंटी क्रिकेट में एसेक्स से खेलने का फैसला लिया और एक बेहतरीन शुरुआत की है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 4-1 से हार गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.