Move to Jagran APP

इन दो गेंदबाजों से डर लगता था पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट कभी दुनिया के खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। गिलक्रिस्ट की बल्लेबाजी का खौफ उस वक्त दुनिया के सभी गेंदबाजों में रहता था मगर एडम गिलक्रिस्ट को इन दो गेंदबाजों से काफी डर लगता था।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 08 Apr 2016 04:31 PM (IST)Updated: Sat, 09 Apr 2016 07:42 AM (IST)
इन दो गेंदबाजों से डर लगता था पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट को

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट कभी दुनिया के खतरनाक ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे। गिलक्रिस्ट की बल्लेबाजी का खौफ उस वक्त दुनिया के सभी गेंदबाजों में रहता था मगर उन दिनों एडम गिलक्रिस्ट को इन दो गेंदबाजों से काफी डर लगता था।

loksabha election banner

किन दो गेंदबाजों से डरते थे गिलक्रिस्ट

दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर गिलक्रिस्ट ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वो अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में दो गेंदबाजों से काफी डरते थे। गिलक्रिस्ट के मुताबिक उन्हें श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह से डर लगता था। उन्होंने कहा कि मैं कभी मुरलीधरन की गेंदबाजी को समझ ही नहीं पाया। खासतौर पर गेंदबाजी के समय मैं उनकी उंगली की हरकत को कभी पढ़ नहीं पाया। उन्होंने मुझे हमेशा ये महसूस कराया कि मैं उनके सामने 10 साल का बच्चा हूं।

गिलक्रिस्ट ही नहीं ये भी डरते थे मुरली से

गिलक्रिस्ट के मुताबिक उनके साथी खिलाड़ी माइक हसी भी मुरली की गेंदबाजी से डरते थे। इस बात पर हमदोनों एक दूसरे की टांग खींचते थे। जब हसी मुरली के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए जाते तो मैं उनकी खिंचाई करता था और जब मेरी बारी आती तो हसी ऐसा करते थे। एक बार एक टेस्ट मैच के दौरान हसी ने किसी तरह से मुरली का सामना करते हुए लंच तक समय बिताया। इसके बाद हम दोनों श्रीलंकाई टीम के ऑस्ट्रेलियन फीजियो एलेक्स से बात करने गए तब हमें पता चला कि मुरली उनसे ये कह रहे थे कि हसी के खिलाफ मैं किस तरह से गेंदबाजी करूं। ये काफी हास्यास्पद था। यानी मुरली भी हसी को गेंदबाजी करते हुए काफी नर्वस थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.