Move to Jagran APP

MS Dhoni हैं सबसे ज्यादा प्रभावशाली कप्तान, साउथ अफ्रीका के दिग्गज का दावा

साउथ अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की है और कहा है कि वे संभावित रूप से सबसे प्रभावशाली कप्तान हैं। डुप्लेसिस और धौनी चेन्नई सुपर किंग्स में साथ खेलते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 11:18 AM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 11:18 AM (IST)
MS Dhoni हैं सबसे ज्यादा प्रभावशाली कप्तान, साउथ अफ्रीका के दिग्गज का दावा
फाफ डुप्लेसिस ने एमएस धौनी की कप्तानी की तारीफ की है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में सेंट लूसिया किंग्स की कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। सीपीएल की शुरुआत गुरुवार से हो गई है। सीपीएल के बाद फाफ डुप्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण में खेलते नजर आएंगे। इससे पहले उन्होंने अपनी टीम के कप्तान एमएस धौनी की तारीफ की है और उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावशाली कप्तान बताया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान फाफ डुप्लेसिस को सिर में चोट लगी थी, जिससे वे अब पूरी तरह से उबर चुके हैं, लेकिन उनको साउथ अफ्रीका की टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि, वे टी20 विश्व कप 2021 से पहले सीपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम में जगह पा सकते हैं। वहीं, आइपीएल 2021 के पहले हाफ की बात करें तो उनके लिए सत्र शानदार रहा था, जिसमें इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने 320 रन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बनाए थे। फाफ डुप्लेसिस ने रितुराज गायकवाड़ के साथ शीर्ष क्रम में अच्छी बल्लेबाजी की थी।

फाफ डुप्लेसिस ने सीपीएल की शुरुआत से पहले वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, "हमने अच्छी क्रिकेट खेली है; उम्मीद है, फार्म जारी रहेगा। मेरे पास पहला हाफ मजबूत था, और मुझे उम्मीद है कि जहां से मैंने (भारत में) छोड़ा था, वहीं से जारी रखूंगा। हम पिछले सीजन से बेहतर संतुलित टीम हैं।" दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आगे कहा कि सीएसके में चयन प्रक्रिया शानदार रही है और यही प्रमुख कारण है कि सीएसके एक टीम के रूप में वर्षों से सफल रही है। उन्हें यह भी लगता है कि एमएस धौनी अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ा फैक्टर हैं।

उन्होंने आगे कहा, "क्रिकेट के मैदान पर सीएसके का हमेशा से मजबूत पक्ष रहा है। वे हमेशा अच्छे नेताओं की तलाश में रहते थे। एक समय में, उनके पास सीएसके के लिए खेलने वाले चार अंतरराष्ट्रीय कप्तान थे। वे बहुत सारे स्मार्ट क्रिकेटरों पर भरोसा करते हैं, और इसे एमएस धौनी की कप्तानी में खेलने के अनुभव के साथ मिलाना सबसे बड़ा फैक्टर है। वह शायद इस खेल के सबसे प्रभावशाली कप्तान हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.