Move to Jagran APP

सुशांत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर Dhoni खुद रह गए थे हैरान, पूरी दुनिया के सामने की थी तारीफ

Dhoni का किरदार निभाने के लिए सुशांत ने हेलिकॉप्टर शॉट लगाना सीखा था जिसके माही भी मुरीद हो गए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 05:41 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 09:18 PM (IST)
सुशांत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर Dhoni खुद रह गए थे हैरान, पूरी दुनिया के सामने की थी तारीफ
सुशांत के हेलीकॉप्टर शॉट को देखकर Dhoni खुद रह गए थे हैरान, पूरी दुनिया के सामने की थी तारीफ

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni के इंटरनेशनल क्रिकेट में आने के बाद ही हेलीकॉप्टर शॉट चर्चित हुआ। इस शॉट को खेलना इतना आसान नहीं है और ठीक ऐसा ही माही के जीवन पर बनी फिल्म के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी था। इस फिल्म में सुशांत धौनी की भूमिका निभा रहे थे और इसके लिए जरूरी था कि वो उनके फेवरेट और सबसे चर्चित हेलीकॉप्टर शॉट लगाना सीखें। ये सुशांत की मेहनत ही तो थी कि उन्होंने इस शॉट को लगाना सीखा और खुद धौनी को कहना पड़ा कि आप ये मुझसे अच्छा लगाते हो। 

loksabha election banner

साल 2016 में MS Dhoni: The Untold Story फिल्म आई थी और इस फिल्म के रीलिज होने से पहले खुद माही ने कहा था कि सुशांत का हेलीकॉप्टर शॉट खेलने का तरीका बिल्कुल मेेरे जैसा है। उन्होंने ये भी कहा कि शूटिंग के लिए अभ्यास के दौरान वो कई बार ये मुझसे भी अच्छा खेलते हैं। जाहिर है अगर धौनी ने ये बात कही थी तो सुशांत कितना परफेक्ट शॉट लगाते रहे होंगे। उन्होंने इस फिल्म में अपना किरदार शानदार तरीके से निभाया था। 

वहीं सुशांत सिंह राजपूत ने कहा था कि माही जब से टीम इंडिया में आए हैं वो तब से ही उनके फैन हैं। उन्होंने कहा था कि जब माही खेलते थे तब शायद ही किसी ने सोचा होगा कि बिहार-झारखंड का कोई क्रिकेटर भारतीय टीम में जगह बना सकता है और इतनी उंचाई तक जाएगा। धौनी के बारे में सुशांत ने कहा था कि उन्होंने माही को पहली बार साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते देखा था। वो उस वक्त अपने बाल लंबे रखा करते थे। 

उन्होंने कहा कि एक मुकाबले में उन्होंने 148 रन की पारी पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी। इस मैच में बाद से ही मैं उनका जबरदस्त फैन बन गया और उनके हर मैच देखा करता था। साल 2006-07 में पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच के दौरान ही मुझे उनसे मिलने का मौका मिला था और उस समय मैंने उनके साथ फोटो भी खिंचवाई थी।

उन्होंने कहा था कि मुझे सचिन और सहवाग भी पसंद हैं, लेकिन माही मेरे आइडियल थे क्योंकि उन्होंने कई युवाओं को सिखाया कि आप किस तरह से अपने सपने पूरे कर सकते हैं। अब सुशांत हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन सिल्वर स्क्रीन के धौनी को क्रिकेट फैंस शायद ही कभी भूल पाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.