Move to Jagran APP

टीम इंडिया के स्थायी मुख्य कोच नहीं बनना चाहते हैं MS Dhoni, जानिए क्या है कारण

T20 विश्व कप 2021 के लिए भले ही एमएस धौनी को टीम इंडिया के मेंटर बनाया गया है लेकिन पूर्व कप्तान धौनी अभी टीम इंडिया के मुख्य कोच पद की ओर नहीं देख रहे हैं क्योंकि अभी भी वे प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं जिससे वे संन्यास नहीं ले रहे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 02:50 PM (IST)
टीम इंडिया के स्थायी मुख्य कोच नहीं बनना चाहते हैं MS Dhoni, जानिए क्या है कारण
MS Dhoni अभी नहीं बनेंगे टीम इंडिया के कोच

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया का मेंटर घोषित किया है। बीसीसीआइ के इस फैसले के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि एमएस धौनी भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं, क्योंकि मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इसी साल टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। हालांकि, धौनी के मुख्य कोच बनने की अटकलों पर अब विराम लग गया है।

loksabha election banner

दरअसल, बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने बताया कि महेंद्र सिंह धौनी भले ही बोर्ड के सचिव जय शाह के कहने पर मेंटर बन गए हों, लेकिन वह टीम के स्थायी मुख्य कोच नहीं बनना चाहते हैं। कप्तान कोहली के साथ ही रवि शास्त्री का कोचिंग करियर भी इस विश्व कप पर निर्भर है, क्योंकि इस विश्व कप के बाद उनका मुख्य कोच पद से कार्यकाल खत्म हो जाएगा और विश्व कप के प्रदर्शन के बाद ही आगे की रणनीति तय होंगी।

अधिकारी ने आगे बताया कि धौनी अभी आइपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं और उसके कप्तान हैं। लोढ़ा समिति के अनुसार, धौनी को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नहीं खेलना होगा और साथ ही उन्हें सुपर किंग्स का मेंटर पद भी नहीं स्वीकार करना होगा। इन दोनों स्थिति के बाद ही वह मुख्य कोच पद के लिए योग्य हो सकते हैं। अगर बीसीसीआइ की कोचिंग में अनुभव होने की शर्तें होती हैं तो फिर उनका इस पद पर हाल फिलहाल में आना संभव नहीं लगता।

रिपोर्ट्स में सामने आ रहा है कि एमएस धौनी सीएसके के लिए 2022 का आइपीएल सीजन भी खेलने वाले हैं। ऐसे में वे अगले साल तक टीम इंडिया के कोच नहीं बन सकते और उम्मीद की जा रही है कि अगर धौनी सभी तरह की क्रिकेट को अलविदा कहते हैं तो वे पहले चेन्नई सुपर किंग्स में कोचिंग या मेंटर की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.