Move to Jagran APP

World Cup 2019: भारत के खिलाफ शतक लगाने वाला ये बल्लेबाज है टीम से बाहर, अफगानिस्तान को हो रहा होगा अफसोस

ICC cricket world cup 2019 भारत के खिलाफ वनडे में अफगानिस्तान की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज टीम से इस वक्त बाहर है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 06:48 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 11:39 PM (IST)
World Cup 2019: भारत के खिलाफ शतक लगाने वाला ये बल्लेबाज है टीम से बाहर, अफगानिस्तान को हो रहा होगा अफसोस
World Cup 2019: भारत के खिलाफ शतक लगाने वाला ये बल्लेबाज है टीम से बाहर, अफगानिस्तान को हो रहा होगा अफसोस

 नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 Indian vs Afghanistan अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम को अब वर्ल्ड कप 2019 का अगला मैच अपने से बेहद मजबूत टीम इंडिया (Indian cricket team) के साथ खेलना है। हालांकि इस टीम में राशिद खान और मो. नबी जैसे विश्व स्तरीय खिलाड़ी जरूर मौजूद हैं, लेकिन इस टीम को मो. शहजाद की गैरमौजूदगी जरूर खलेगी। मो. शहजाद अफगानिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं जिन्हें अनफिट घोषित करके विश्व कप से बाहर कर दिया गया। हालांकि शहजाद ने कहा था कि वो पूरी तरह से फिट हैं। 

loksabha election banner

शहजाद ने भारत के खिलाफ लगाया था एकमात्र शतक

मो. शहजाद अफगानिस्तान के इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ एकमात्र शतक लगाया है। पिछले वर्ष एशिया कप के दौरान भारत व अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में मो. शहजाद ने भारत के खिलाफ काफी अच्छी पारी खेली थी। उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 116 गेंदों का सामना करते हुए 124 रन बनाए थे। अपनी पारी में शहजाद ने 11 चौके व 7 छक्के लगाए थे। इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 252 रन बनाए थे और टीम इंडिया भी इतने ही रन पर ऑल आउट हो गई थी व मुकाबला ड्रॉ रहा था। अफगानिस्तान की तरफ से शहजाद भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और दो मैचों में उन्होंने टीम इंडिया के विरुद्ध उन्होंने 73 की बेहतरीन औसत से 146 रन बनाए हैं। शहजाद काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं और अपनी टीम के लिए ओपन करते हैं। भारत के खिलाफ वो  सबसे सफल बल्लेबाज हैं ऐसे में उनके टीम में इस वक्त ना होने का अफसोस तो अफगानिस्तान को जरूर हो रहा होगा।

मो. शहजाद का वनडे करियर 

शहजाद को अफगानिस्तान का धौनी कहा जाता है। वनडे में उन्होंने अपनी टीम का प्रतिनिधित्व अब तक 84 मैचों में किया है। इन  मैचों में उन्होंने अब तक 33.33 की औसत से कुल 2727 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक भी शामिल हैं। विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने विकेट के पीछे 64 कैच पकड़े हैं जबकि 25 बल्लेबाजों को स्टंप भी किया है। 32 वर्ष के शहजाद ने इस विश्व के कुछ शुरुआती मैच अपनी टीम के लिए खेले, लेकिन बाद में उन्हें इंजर्ड बताकर स्वदेश वापस भेज दिया गया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.