Move to Jagran APP

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा- चेतेश्वर पुजारा ने मुझे दिलाई पाकिस्तानी दिग्गज इंजमाम की याद

Ind vs Eng इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान ने भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की तुलना पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक से की है क्योंकि वे भी पुजारा की तरह मैदान पर डटे रहने के लिए जाने जाते थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 11:59 AM (IST)
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा- चेतेश्वर पुजारा ने मुझे दिलाई पाकिस्तानी दिग्गज इंजमाम की याद
चेतेश्वर पुजारा चोट के बावजूद खेलते रहे

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। शनिवार को लंदन के केनिंग्टन ओवल में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान जब रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के बीच साझेदारी पनप रही थी और भारत अच्छी स्थिति में लग रहा था तो मेहमान टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई। दरअसल, एक पल के लिए भारतीय प्रशंसक चिंतित रह गए, क्योंकि नान-स्ट्राइकर एंड पर सिंगल के लिए दौड़ते हुए पुजारा चोटिल हो गए और दर्द से कराह उठे।

prime article banner

पुजारा ने तुरंत भारतीय फिजियो को बुलाया और इसकी सावधानीपूर्वक जांच करने के बाद पुजारा के टखने पर भारी टेप लगा दिया गया। अच्छी बात ये रही कि वे भारत के लिए बल्लेबाजी करते रहे और रन लेते रहे और आगे चलकर कोई असुविधा नहीं हुई। अब पूरे प्रकरण को लेकर इंग्लैंड की टीम के पूर्व कप्तान माइकल वान को लगता है कि पुजारा में मेरे और पाकिस्तान के महान बल्लेबाज इंजमाम उल हक के समान लक्षण हैं।

वान ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में बात करते हुए कहा, "पुजारा को मैं उनके यार्कशायर के दिनों से थोड़ा सा जानता हूं। वह मेरे जैसे ही हैं और मैं यह नहीं कहूंगा कि क्षेत्ररक्षण उनकी प्राथमिकताओं की सूची में ऊपर है। यह उस टखने में चोट होगी कि अगर उसके मैदान से थोड़ा समय निकालने की कोई संभावना है, तो वह इसे ले लेगा। आस-पास कुछ ऐसे होते हैं जो ऐसा हुआ करते थे, इंजमाम ऐसे ही थे, जो उनका नाम मेरे दिमाग में आता है।"

भारत ने ओवल टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत की है, क्योंकि दिन के अंत तक भारत ने तीन विकेट खोकर 270 रन बनाए हैं, जिसमें रोहित शर्मा का शतक और चेतेश्वर पुजारा का अर्धशतक शामिल है। इसी के दम पर भारत 171 रनों की बढ़त के साथ मैच में आगे है। पुजारा और रोहित ने दूसरे विकेट के लिए 153 रनों की साझेदारी की। वहीं, वान को लगा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों में इरादे और विविधता की थोड़ी कमी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.