Move to Jagran APP

न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, UAE के दौरे से पहले ही बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

ये खिलाड़ी दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने नाम वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने का कमाल किया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 12:53 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 12:55 PM (IST)
न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, UAE के दौरे से पहले ही बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी
न्यूज़ीलैंड को लगा बड़ा झटका, UAE के दौरे से पहले ही बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

वेलिंगटन, एएफपी। न्यूज़ीलैंड को अब यूएई का दौरा करना है, लेकिन कीवी टीम के इस दौरे से पहले ही इस टीम को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पाकिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे।

loksabha election banner

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि गुप्टिल के पास संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से बाहर रहने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘दुर्भाग्य से मार्टिन को चोट से उबरने में थोड़ा समय लगेगा। अभी गर्मियों में काफी मैच खेले जाने हैं और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह दोबारा इस तरह की परेशानी से नहीं जूझे।’

गुप्टिल दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने नाम वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने का कमाल किया है। गुप्टिल ने न्यूज़ीलैंड के लिए अभी तक 47 टेस्ट, 159 वनडे और 75 टी-30 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में इस खिलाड़ी के नाम तीन शतक के साथ 2586 रन हैं।

वहीं वनडे क्रिकेट में गुप्टिल ने 42.69 की औसत से 5976 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 13 शतक और 34 अर्धशतक भी हैं। टी-20 क्रिकेट में भी इस सलामी बल्लेबाज़ के नाम दो शतक हैं। फटाफट क्रिकेट के इस फॉर्मेट में गुप्टिल के नाम 34.41 की औसत से 2271 रन हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.