This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

यह 16 वर्षीय खिलाड़ी बन सकता है भविष्य का ऑलराउंडर

इस वक्त भारतीय क्रिकेट फैंस पर टी-20 क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है। मगर इन्हीं दिनों अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप भी बांग्लादेश में खेला जा रहा है जिसमें भारतीय युवा टीम गजब का प्रदर्शन कर रही है। यही नहीं टीम में कुछ युवा तो कमाल का प्रदर्शन कर रहे

Sanjay SavernSun, 31 Jan 2016 07:51 AM (IST)
यह 16 वर्षीय खिलाड़ी बन सकता है भविष्य का ऑलराउंडर

नई दिल्ली। इस वक्त भारतीय क्रिकेट फैंस पर टी-20 क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है। मगर इन्हीं दिनों अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप भी बांग्लादेश में खेला जा रहा है जिसमें भारतीय युवा टीम गजब का प्रदर्शन कर रही है। यही नहीं टीम में कुछ युवा तो कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं जो आने वाले समय में भारतीय टीम का हिस्सा बनने की क्षमता रखते हैं। मौजूदा अंडर-19 टीम में भी एक ऐसा खिलाड़ी है जो भविष्य का ऑलराउंडर साबित हो सकता है।

आखिर कौन है वो खिलाड़ी

राजस्थान के 16 वर्षिय 'महिपाल लोमरोर' ये वो नाम है जिसे फिलहाल कम लोग जानते हैं मगर इन दिनों बांग्लादेश में वो जैसा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसे में इस नाम से सभी जल्द ही वाकिफ हो जाएंगे। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल लोमरोर ने अभ्यास मैच समेत अब तक हुए दोनों लीग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जैसा प्रदर्शन वो इन दिनों कर रहे हैं अगर आगे भी वो ऐसा ही प्रदर्शन करते रहे तो वो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं।

महिपाल मोलरोर का हालिया प्रदर्शन

अंडर-19 वर्ल्ड कप में अब तक भारत ने दो मुकाबले खेले हैं। आयरलैंड के खिलाफ हुए पहले मुकाबले में लोमरोर ने 17 रन बनाए और 28 रन देकर 2 विकेट भी लिए। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने 45 रन बनाए और 47 रन देकर 5 विकेट भी झटके। इन दोनों लीग मुकाबलों से पहले हुए अभ्यास मैच में भी इनका प्रदर्शन कमाल का रहा था। कनाडा के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में लोमरोर 55 रन बनाकर नाबाद रहे और 19 रन देकर 3 विकेट भी लिया। दूसरे अभ्यास मैच में पाकिस्तान के खिलाफ इन्होंने नाबाद 22 रन बनाए और 39 रन देकर एक विकेट भी लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited By sanjay savern