Move to Jagran APP

Vijay Hazare Trophy: मुंबई के खिलाफ यूपी के इस बल्लेबाज ने खेली 158 रन की पारी, अक्शदीप व समर्थ के अर्धशतक

Vijay Hazare Trophy 2021 final match between Mumabi vs Uttar Pradesh विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के फाइनल मैच में उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाए और यूपी के इस ओपनर ने शानदार नाबाद शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 12:45 PM (IST)Updated: Sun, 14 Mar 2021 01:06 PM (IST)
Vijay Hazare Trophy: मुंबई के खिलाफ यूपी के इस बल्लेबाज ने खेली 158 रन की पारी, अक्शदीप व समर्थ के अर्धशतक
विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के फाइनल में यूपी की टीम ने 312 रन बनाए (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021 final match between Mumabi vs Uttar Pradesh: विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के फाइनल मुकाबले में उत्तर प्रदेश ने मुंबई के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 312 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई को इस स्कोर तक पहुंचाने में टीम के ओपनर बल्लेबाज माधव कौशिक की सबसे बड़ी भूमिका रही और उन्होंने नाबाद 158 रन की पारी खेली। माधव के अलावा यूपी के लिए दूसरे ओपनर बल्लेबाज समर्थ सिंह और अक्शदीप नाथ ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। इन सभी बल्लेबाजों के दम पर यूपी ने पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली मुंबई के आगे जीत के लिए 313 रन का बड़ा लक्ष्य रखा। 

loksabha election banner

माधव कौशिक के शतक से यूपी मजबूत

यूपी के ओपनर बल्लेबाज माधव कौशिक ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए समर्थ सिंह के साथ मिलकर 112 रन की शतकीय साझेदारी कर डाली। इसके बाद समर्थ सिंह 55 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन माधव क्रीज पर टिके रहे। वो आखिर तक नाबाद रहे और उन्होंने अपनी टीम के लिए नाबाद 158 रन की पारी खेली और इस बीच उन्होंने 156 गेंदों का सामना किया। माधव ने अपनी पारी के दौरान 4 छक्के व 15 शानदार चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 101.28 का रहा। 

इनके अलावा टीम के कप्तान करन शर्मा इस मैच में कुछ भी नहीं कर पाए और अपना विकेट शून्य पर ही गंवा दिया और वो गोल्डन डक का शिकार हुए। प्रियम गर्ग ने इस मैच में 21 रन का योगदान दिया तो वहीं अक्शदीप नाथ ने 40 गेंदों पर छक्के व 4 चौकों की मदद से 55 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए। उपेंद्र यादव 9 रन बनाकर नाबाद रहे। माधव कौशिक ने अक्शदीप के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 128 रन की शतकीय साझेदारी की। मुंबई की तरफ से तनुष को दो जबकि प्रशांत सोलंकी को एक सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.