Move to Jagran APP

Ind vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ODI सीरीज़ से पहले धौनी ऐसे करेंगे खास तैयारी!

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज़ 21 अक्टूबर से शुरू होगी, लेकिन इससे पहले धौनी अपनी कमजोरियों से पार पाने के लिए एक खास काम करेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 08 Oct 2018 01:12 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 11:31 AM (IST)
Ind vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ODI सीरीज़ से पहले धौनी ऐसे करेंगे खास तैयारी!
Ind vs WI: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ ODI सीरीज़ से पहले धौनी ऐसे करेंगे खास तैयारी!

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आगमी वनडे सीरीज़ से पहले विजय हज़ारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में झारखंड के लिए खेल सकते हैं। पिछले महीने एशिया कप में धौनी ने अपने फैंस को बल्लेबाज़ी से निराश किया था। एशिया कप के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी ईशारों-ईशारों में धौनी को बल्लेबाज़ी में सुधार करने का संदेश दिया था।

loksabha election banner

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच वनडे सीरीज़ 21 अक्टूबर से शुरू होगी, लेकिन इससे पहले धौनी अपनी कमजोरियों से पार पाने के लिए विजय हज़ारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं। 2017 के बाद ये पहला मौका होगा जब धौनी झारखंड के लिए लिस्ट ए मैच खेलेंगे। धौनी की बल्लेबाज़ी को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजीत अगरकर ने भी कहा कि, उन्हें आराम देकर उनकी जगह रिषभ पंत को मौके देना शुरू कर देना चाहिए। 

एक रिपोर्ट के अनुसार धौनी ने विजय हज़ारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के ग्रुप स्टेज के मैचों में हिस्सा लेने से मन कर दिया था, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उनकी वापसी होने की पूरी संभावना है। झारखंड की टीम फ़िलहाल ग्रुप सी में 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और 11 अक्टूबर को ग्रुप स्टेज आखिरी मैच में उनका सामना सेना की टीम से होगा।

विजय हज़ारे ट्रॉफी के नॉकआउट स्टेज की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी और वेस्टइंडीज सीरीज की तैयारियों के लिए धौनी अपनी टीम झारखंड के लिए मैच खेलने उतर सकते हैं। झारखंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि भले ही धौनी ने झारखंड के लिए इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन वह टीम के मेंटर का काम निभा रहे हैं और झारखंड की टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं।

2018 में धौनी ने अभी तक 15 एकदिवसीय और 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं, लेकिन इसमें उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। 15 एकदिवसीय में धौनी ने बिना किसी अर्धशतक के सिर्फ 225 रन बनाए हैं, वहीं 7 टी-20 में एक अर्धशतक के साथ उनके नाम सिर्फ 123 रन हैं। एशिया कप में भी धौनी का बल्ला शांत ही रहा और विश्व कप से पहले यह भारत के लिए चिंता का विषय है।

आने वाले दिनों में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 सीरीज के अलावा भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। सभी को यही उम्मीद होगी कि दुनिया के बेस्ट फिनिशर रहे धौनी एक बार फिर रंग में आएं और अपने आलोचकों को फिर एक बार दमदार बल्लेबाज़ी कर करार जवाब दें।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करे

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.