Move to Jagran APP

विराट कोहली और बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भज्जी ने अपनी आल-टाइम T20 प्लेइंग XI में नहीं दी जगह

Harbhajan Singh all time T20I playing XI हरभजन सिंह ने अपनी पसंदीदा टीम में बतौर ओपनर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को शामिल किया तो वहीं उनके जोड़ीदार के तौर पर गेल को अपनी टीम में जगह दी जो इस प्रारूप में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 03:33 PM (IST)
विराट कोहली और बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भज्जी ने अपनी आल-टाइम T20 प्लेइंग XI में नहीं दी जगह
पाकिस्तान व भारत के कप्तान बाबर आजम व विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  Harbhajan Singh all time T20I playing XI:  टी20 वर्ल्ड कप 2021 के रोमांच के बीच टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह ने अपनी पसंदीदा आल-टाइम टी20 प्लेइंग इलेवन का चयन किया। अपनी इस टीम में भज्जी ने विराट कोहली और बाबर आजम जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को शामिल नहीं किया। यही नहीं उन्होंने टी20 क्रिकेट में माहिर बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी। भज्जी ने ज्यादातर अपनी टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जिनके साथ वो खेल चुके हैं। आज के दौर के कुछ ही खिलाड़ी उनकी टीम में जगह बना पाने में सफल रहे। 

loksabha election banner

हरभजन सिंह ने अपनी पसंदीदा टीम में बतौर ओपनर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को शामिल किया तो वहीं उनके जोड़ीदार के तौर पर क्रिस गेल को अपनी टीम में जगह दी जो इस प्रारूप में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। तीसरे नंबर पर उन्होंने इंग्लैंड के जोस बटलर को टीम में जगह दी तो वहीं चौथे नंबर पर पूर्व आस्ट्रेलियाई आलराउंडर शेन वाटसन को टीम में रखा है। एबी डिविलियर्स को उन्होंने टीम में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए रखा है तो छठे स्थान पर महेंद्र सिंह धौनी हैं। धौनी इस टीम के कप्तान व विकेटकीपर दोनों हैं। 

भज्जी ने बतौर आलराउंडर टीम में ड्वेन ब्रावो व किरोन पोलार्ड को शामिल किया जो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी करते हैं। उन्होंने अपनी टीम में बतौर शुद्ध स्पिनर सुनील नरेन को जगह दी तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया। वैसे हरभजन सिंह की ये टीम बेहद मजबूत और संतुलित नजर आती है। 

हरभजन सिंह की पसंदीदा टी20 प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, क्रिस गेल, जोस बटलर, शेन वाटसन, एबी डिविलियर्स, एम एस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड, सुनील नरेन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.