Move to Jagran APP

थिरिमाने की जुझारू पारी से श्रीलंका का संघर्ष जारी, मैच में रोमांच रहेगा जारी

SL vs Eng श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गॉल में खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका की पहली पारी सस्ते में सिमट गई थी लेकिन दूसरी पारी में श्रीलंका ने अच्छा वापसी की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 08:47 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 08:47 AM (IST)
थिरिमाने की जुझारू पारी से श्रीलंका का संघर्ष जारी, मैच में रोमांच रहेगा जारी
Lahiru Thirimanne ने अर्धशतक जड़ा है (फोटो ICC)

गॉल, एपी। सलामी बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने (नाबाद 76) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने शुरुआती टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां इंग्लैंड से पहली पारी में 286 रन से पिछड़ने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट पर 156 रन बनाकर अपना संघर्ष जारी रखा है। श्रीलंका की टीम अब भी इंग्लैंड से 130 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बचे हुए है।

loksabha election banner

कप्तान जो रूट (228) की करियर की चौथी दोहरी शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 421 रन बनाये। रूट ने 321 गेंद की अपनी पारी में 18 चौके और एक छक्का लगाया। दिलरुवान परेरा की गेंद पर उनके आउट होने के साथ ही लंच से पहले इंग्लैंड की पहली पारी खत्म हुई। वह क्रिस गेल (333), वीरेंद्र सहवाग (नाबाद 201) और मुशफिकर रहीम (200) के बाद गॉल के मैदान पर दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। श्रीलंका की पहली पारी 135 रन पर सिमट गई थी।

थिरिमाने ने पहले विकेट के लिए कुशल परेरा (62) के साथ 101 रन की साझेदारी की। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में छह चौके लगाए। परेरा ने 109 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने 91 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा करने के बाद तेज गेंदबाज मार्क वुड की गेंद पर चोटिल हो गए। वह दिन के आखिरी सत्र में सैम कुर्रन की गेंद पर जैक लीच को कैच देकर वह आउट हुए। कुशल मेंडिस 65 गेंद में सिर्फ 15 रन बनाकर लीच की गेंद पर आउट हुए।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 320 रन से की थी। शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज जोस बटलर 30 रन बनाकर असिता फर्नांडो का शिकार बने। फर्नांडो ने अगली गेंद पर कुर्रन को खाता खोले बगैर बोल्ड किया जबकि डॉम बेस भी खाता खोले बगैर रन आउट हो गए। इंग्लैंड के आखिरी बल्लेबाज क्रिस ब्रॉड 11 रन बनाकर नाबाद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.