Move to Jagran APP

IPL 2021 के लिए RCB में शामिल हुए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए कारण

NZ vs Ban बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर काइल जैमीसन पर जुर्माना लगाया गया है। जैमीसन पर आइसीसी ने नियमों का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 02:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 02:07 PM (IST)
IPL 2021 के लिए RCB में शामिल हुए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानिए कारण
काइल जैमीसन पर आइसीसी ने जुर्माना लगाया है

क्राइस्टचर्च, आइएएनएस। NZ vs Ban: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन की फॉर्म पिछले कुछ मैचों से खराब रही है। अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने उन पर जुर्माना लगा दिया है। आइसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के मामले को लेकर काइल जैमीसन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगा है। आइसीसी ने एक बयान में बताया कि जैमीसन को मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान आइसीसी की आचार संहिता 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।

loksabha election banner

जैमीसन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना तो लगा ही साथ ही साथ उनके खाते में एक डिमेरिट प्वाइंट भी जोड़ दिया गया है। अगर 24 महीने के अंदर उनके खाते में तीन और डिमेरिट प्वाइंट जुड़ जाते हैं तो उन पर दो मैचों का बैन लग सकता है। कीवी टीम के ऑलराउंडर जैमीसन ने बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर के दौरान टीवी अंपायर के फैसले के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया था। हालांकि, जैमीसन ने अपने ऊपर लगे आरोप और जुर्माने को स्वीकार कर लिया है, जिसकी वजह से इस मामले की आधिकारिक सुनवाई नहीं होगी।

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच के मैच रेफरी जेफ क्रोव ने काइल जैमीसन पर जुर्माना लगाया था। दरअसल, जैमीसन ने अपने फॉलोथ्रू में बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल का एक शानदार कैच लपका था। अंपायर ने भी बल्लेबाज को सॉफ्ट सिग्नल के तौर पर आउट करार दे दिया था और इसकी पुष्टि के लिए मैदानी अंपायर थर्ड अंपायर के पास पहुंचे तो थर्ड अंपायर ने फैसला पलट दिया था। इकबाल को नॉट आउट करार दिए जाने के बाद काइल जैमीसन ने गुस्सा जाहिर किया था, लेकिन गेंद जमीन को छू रही थी।

कीवी ऑलराउंडर पर यह आरोप मैदानी अंपायर क्रिस गैफनी और क्रिस ब्राउन तथा तीसरे अंपायर वाइने नाइट और चौथे अंपायर एश मेहरोत्रा ने लगाए थे। न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में कप्तान टॉम लाथम (नाबाद 110) के मैच जिताऊ शतक की बदौलत बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। बता दें कि काइल जैमीसन को विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम ने आइपीएल 2021 के लिए खरीदा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.