Move to Jagran APP

रिद्धिमान साहा की जगह इस विकेटकीपर को मिल सकता है इंग्लैंड दौरे पर मौका- रिपोर्ट

इंग्लैंड में पहले भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड से खेलना है। इसके बाद टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला करेगी। 2 जून को टीम इंडिया के सभी दौरे पर चुने गए खिलाड़ियों को रवाना होना है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 06:31 PM (IST)
रिद्धिमान साहा की जगह इस विकेटकीपर को मिल सकता है इंग्लैंड दौरे पर मौका- रिपोर्ट
भारतीय विकेटकीपर केएस भरत- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले के लिए टीम का चयन किया जा चुका है। 20 सदस्यीय टीम में इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कोरोना संक्रमित हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का भी नाम शामिल है। उनका दौरे पर जाना फिटनेस पर निर्भर करता है लेकिन अब खबर है कि साहा की जगह विकेटकीपर केएस भरत को इंग्लैंड भेजा जा सकता है।

loksabha election banner

एएनआई से बात करते हुए सूत्र ने बताया, उनको साहा के कवर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है क्योंकि वह अभी पूरी तरह से कोरोना संक्रमित होने के बाद फिट नहीं हो पाए हैं। अगर साहा समय पर पूरी तरह से फिट नहीं हो पाते हैं तो हमें दौरे पर टीम में दूसरा विकेटकीपर होना चाहिए। दौरा तीन महीना लंबा है और ऐसे में हमें दूसरे विकेटकीपर की जरूरत पड़ेगी।

बीसीसीआइ ने भारत को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले बेहद मजबूत योजना बनाई है। इंग्लैंड में पहले भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड से खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड का मुकाबला करेगी। 2 जून को टीम इंडिया के सभी दौरे पर चुने गए खिलाड़ियों को रवाना होना है। इसमें रिद्धिमान साहा और केएल राहुल का नाम भी शामिल है। राहुल का आइपीएल के 14वें सीजन के दौरान अपैंडिक्स का ऑपरेशन हुआ था जबकि साहा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। चयनकर्ताओं ने दोनों के ही फिट होने पर ही उनको इस दौरे पर जाने की बात कही थी। 

WTC FINAL और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव

केएल राहुल और रिद्धिमान साहा ( चयन फिटनेस पर निर्भर)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.