Move to Jagran APP

बीच मैच में केएल राहुल को मिली भारतीय टीम की कप्तानी, विराट के बाद रोहित शर्मा हुए बाहर

KL Rahul stand-in Captain न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी T20 मैच में एकाएक केएल राहुल को कप्तान की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 02 Feb 2020 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 04:42 PM (IST)
बीच मैच में केएल राहुल को मिली भारतीय टीम की कप्तानी, विराट के बाद रोहित शर्मा हुए बाहर
बीच मैच में केएल राहुल को मिली भारतीय टीम की कप्तानी, विराट के बाद रोहित शर्मा हुए बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। KL Rahul stand-in Captain: न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी T20 मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने आराम लिया था। ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी उपकप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गई। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। यहां तक कि खुद रोहित शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन 60 रन के स्कोर पर वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऐसे में एकाएक केएल राहुल को भारतीय टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

loksabha election banner

दरअसल, रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के दौरान पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसलिए वे बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे और मैदान से बाहर चले गए थे। वहीं, विराट कोहली पहले से ही आराम पर थे। ऐसे में बीसीसीआइ ने अपडेट जारी की कि रोहित शर्मा आज के मैच में मैदान पर नहीं उतरेंगे। इसलिए हमारे स्टैंड-इन कैप्टन केएल राहुल होंगे। यही वजह रही कि दूसरी पारी में यानी बीच मैच में लोकेश राहुल को टीम की कप्तानी करने का मौका मिला।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है कि फिलहाल रोहित शर्मा की चोट का आकलन किया जा रहा है और केएल राहुल आज के मैच के लिए कप्तान हैं। भारत की टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद केएल राहुल ने लगातार घरेलू क्रिकेट खेली। हालांकि, वे शॉर्ट फॉर्मेट में टीम के सदस्य थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर थे। 

वहीं, जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चोट लगी तो उनको वनडे और टी20 में ओपनिंग करने का मौका मिला। राहुल ने अच्छी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीता। कप्तान कोहली को भी कहना पड़ा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रखा जा सकता। वहीं, रिषभ पंत के चोटिल होने के बाद उन्होंने खुद को बतौर विकेटकीपर प्रदर्शित किया है। 

India vs New Zealand 5th T20I मैच की लाइव कवरेज के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.